बापू के आदर्श से मिलती है अन्याय-अंधेरे से लड़ने की ताकत : उपेंद्र कुशवाहा

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

मल्लिक वस बताया कि मोतिहारी में कुशवाहा ने आज़ादी के सिपाही बतक मियां को श्रद्धा सुमन अर्पित किया|

Bapu's ideal gives strength to fight injustice - darkness: Upendra Kushwaha

पटना : महात्मा गांधी के विचार, आदर्श और मूल्य हमें अंधकार और अन्याय से लड़ने की ताकत देते हैं, राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने पश्चिम चम्पारण में आयोजित जनसभा में यह विचार व्यक्त किए . उन्होंने कहा कि बिहार को फिर से अंधेरे और उन्माद की तरफ ले जाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम ऐसा होने नही देंगे| पार्टी नेता फजल इमाम मल्लिक ने बताया कि  कुशवाहा ने इससे पहले भितिहरवा बापू आश्रम में बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित किया और प्रार्थना सभा में शामिल हुए . बापू को नमन कर उन्होंने विरासत बचाओ- नमन यात्रा का आगाज किया .

मल्लिक के मुताबिक इसके बाद  कुशवाहा ने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से संवाद किया और नई पार्टी के गठन का मकसद की जानकारी लोगों को देते हुए कहा कि हम लव-कुश समाज पिछड़े- अतिपिछड़ो, महादलितों, अकलियतों एवं सामान्य जाति के हक़ हकूक को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं| उन्होइने कहा कि बिहार को फिर से 2005 से पहले वाली स्थिति में ले जाने की साजिश हो रही है लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे और गाँधी, लोहिया, जे.पी. व कर्पूरी ठाकुर के सामाजिक न्याय की धारा को सूखने नहीं देंगे| जनसभा को संबोधित करने के बाद कुशवाहा मोतिहारी के लिए रवाना हुए और रास्ते में कई नुक्कड़ सभाओ को संबोधित किया और लोगों से संवाद किया . 
मल्लिक वस बताया कि मोतिहारी में कुशवाहा ने आज़ादी के सिपाही बतक मियां को श्रद्धा सुमन अर्पित किया| बतक मियां ने अंग्रेजो से बापू की जान बचाई थी| बतक मियां की स्मृति को नमन करने के बाद कुशवाहा ने एक जनसभा को भी संबोधित किया . बुधवार को यात्रा के दुसरे दिन वे मुज़फ्फ़रपुर के लिए रवाना होंगे और स्वतंत्र सेनानी जुब्बा साहनी को नमन कर अगले पड़ाव के लिए रवाना होंगे. यात्रा 6 मार्च को सिवान में ख़त्म होगी.

मल्लिक ने बताया कि पार्टी जननायक कर्पूरी ठाकुर के आदर्शों और मूल्यों को स्थापित करने के लिए कृतसंकल्प है, जिसका सपना उन्होंने बिहार के वंचित, पिछड़ा-अतिपिछड़ा, दलित-महादलित, लव-कुश, अल्पसंख्यक और सामान्य जाति के लोगों के लिए देखा था, लेकिन वर्तमान सत्ता और व्यवस्था ने वंचितों और शोषितों की विरासत के साथ खिलवाड़ किया है। इस विरासत को बचाने के अभियान के पहले चरण की शुरुआत उपेन्द्र कुशवाहा ने मंगलवार को भितिहरवा महात्मा गाँधी आश्रम (पश्चिम चम्पारण) से शुरू किया. 

विरासत बचाओ- नमन यात्रा
कार्यक्रम प्रथम चरण
01.03.2023  -   शहीद जुब्बा सहनी स्मारक- मीनापुर (मुजफ्फरपुर)
02.03.2023  -   शहीद रामफल मंडल स्मारक- बाजपट्टी (सीतामढ़ी)
                        बाबू सूरज नारायण सिंह स्मारक- नरपतनगर (मधुबनी)
03.03.2023  -   फणीश्वर नाथ रेणु स्मारक- औराही हिंगना (फारबिसगंज) अररिया 
04.03.2023  -   बी. पी. मंडल स्मारक- मधेपुरा 
05.03.2023  -   जननायक कर्पूरी ठाकुर स्मारक- कर्पूरी ग्राम (समस्तीपुर)
06.03.2023  -   जगलाल चौधरी स्मारक- गड़खा (सारण)
                        शहीद चंद्रशेखर उर्फ़ चंदू जी स्मारक- सिवान