एजाज अहमद ने बिहार सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को रोजगार परक और क्रांतिकारी बजट बताया

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

उन्होंने कहा कि बजट में जिस तरह से नौकरी और रोजगार के संकल्प को पूरा करने के वायदे पर अमल करने की बात है।

Ejaz Ahmed described the budget presented by the Bihar government as an employment-oriented and revolutionary budget.

पटना : बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने आज बिहार सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को रोजगार परक, नौजवानों के हितों , बिहार के आधारभूत संरचना को मजबूत करने वाला तथा बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था पर विशेष रुप से ध्यान देने वाला क्रांतिकारी बजट बताया।  उन्होंने कहा कि बजट में जिस तरह से नौकरी और रोजगार के संकल्प को पूरा करने के वायदे पर अमल करने की बात है। बल्कि नौकरी के सृजन के लिए सरकार ने स्पष्ट रूप से अपनी कार्ययोजना भी बताई है। साथ ही रोजगार के वादे पर भी विशेष तौर पर ध्यान दिया गया है ।

एजाज ने आगे कहा कि बिहार के बजट आकार की पूर्ति के लिए केंद्र सरकार से जो पूर्व से ही विशेष राज्य और विशेष पैकेज की मांग की जा रही थी उस पर ध्यान नहीं दिए जाने पर चिंता प्रकट की गई और कहा गया कि बिहार विधान मंडल के प्रस्ताव का सम्मान करते हुए केंद्र सरकार अविलंब बिहार को विशेष राज्य और विशेष पैकेज की घोषणा करें । साथ ही साथ बिहार में आधारभूत संरचना के लिए अन्य योजनाओं की पूर्ति के लिए जो बकाया राशि है उस राशि को अविलंब  जारी करे। और जीएसटी को बेहतर तरीके से लागू करने पर केंद्र सरकार ध्यान दें, जिससे कि राज्यों को उसका वाजिब हिस्सा मिल सके। और विकास में इन राशियों का उपयोग किया जा सके ।

 एजाज ने आगे कहा कि बजट में नौकरियों और रोजगार के संकल्प को पूरा करने का जो वादा माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  और माननीय उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी ने किया था ,उस दिशा में सरकार क्रांतिकारी कदम उठा रही है जिससे नौजवानों में खुशी देखी जा रही है।