मेडिवर्सल के डॉ साकिबआजाद सिद्दिकी की न्यूरो सर्जरी से महिला मरीज को मिली ट्यूमर से राहत

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

बड़े ट्यूमर को हटाने के लिए उन्हें सर्जरी की सलाह दी गई थी।

Female patient got relief from tumor by neuro surgery of Mediversal's Dr. Saqib Azad Siddiqui

पटना : कंकड़बाग डाक्टर्स कालोनी स्थित मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल मेडिवर्सल के डॉ साकिब आजाद सिद्दिकी ने एक आश्चर्यजनक चिकित्सा  में किशनगंज की 65 वर्षीय महिला मरीज के  मस्तिष्क ट्यूमर को हटाने के लिए सफलतापूर्वक सर्जरी की है जो उनकी स्वास्थ्य समस्याओं का   कुछ साल से कारण बन रहा था। 65 वर्षीय महिला  लगातार सिरदर्द की शिकायत कर रही थीं।   परेशानी से निजात पाने के लिए वह कई डॉक्टरों से मिलीं, जिन्होंने कई तरह की दवाएँ दीं, लेकिन सिरदर्द खत्म नहीं हुआ। 

 वह मेडिवर्सल सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल में न्यूरोसर्जरी के निदेशक और प्रमुख डॉ साकिब आजाद सिद्दीकी से मिलीं। उनका पूरी तरह से मूल्यांकन किया गया और एक एमआरआई ब्रेन किया गया, जिसमें  पता चला कि उनके मस्तिष्क में बड़ा ट्यूमर है। वह अस्थमा , उच्च रक्तचाप और मधुमेह से भी पीड़ित थीं। बड़े ट्यूमर को हटाने के लिए उन्हें सर्जरी की सलाह दी गई थी। इस प्रक्रिया पर परिवार के सदस्यों के साथ विस्तार से चर्चा की गई,  जिसने उनके किसी भी डर को काफी हद तक दूर कर दिया। दो सप्ताह के दौरान उनका अस्थमा, रक्तचाप और शुगर का स्तर सामान्य हो गया और उसे सर्जरी के लिए ले जाया गया।

ऑपरेशन के बाद मरीज की हालत में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने अपने सिरदर्द में उल्लेखनीय कमी दर्ज की है। ऑपरेशन की सफलता से उनके परिवार के सदस्य बहुत खुश हैं और उन्होंने असाधारण देखभाल के लिए डॉ सिद्दीकी का आभार व्यक्त किया है।

  बातचीत में, डॉ सिद्दीकी ने कहा कि यह एक जटिल सर्जरी थी कि कैसे चिकित्सा विज्ञान उम्र या संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के बावजूद लोगों के जीवन में वास्तविक अंतर ला सकता है। उन्होंने ऐसे किसी भी मरीज  पर ध्यान देने की बात कही जो ऐसे लक्षणों का अनुभव कर रहे हों। ऐसे में   रोगी को तुरंत चिकित्सा कराने पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि शीघ्र निदान और उपचार एक सफल परिणाम की संभावना में काफी सुधार ला सकते हैं।