ईट राइट मिलेट मेला के लिए FSSAI के साथ न्यूट्रीलाइट बाई एमवे ने की साझेदारी

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

न्यूट्रीलाइट बाइ एमवे ने अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज वर्ष, 2023 मनाने के लिए ईट राइट मिलेट मेला के लिए FSSAI के साथ साझेदारी की

Nutrilite by Amway partners with FSSAI for Eat Right Millet Mela

पटना : सही पोषण के माध्यम से देश के नागरिकों को स्वस्थ बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को और अधिक मजबूती देते हुए देश की प्रमुख FMCG डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों में से एक एमवे इंडिया ने अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज वर्ष, 2023 मनाने के लिए अपने दुनिया भर में बिकने वाले नंबर एक विटामिन और आहार पूरक प्रमुख ब्रांड  न्यूट्रीलाइट के माध्यम से ईट राइट मिलेट मेला के लिए FSSAI के साथ सहयोग किया।

एमवे इंडिया के महाप्रबंधक, अंशु बुधराजा ने इस सहयोग पर टिप्पणी करते हुए कहा,  दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक होने के बावजूद, स्वस्थ देश बनने की दिशा में देश के रूप में हमारी प्रगति अभी शुरू ही हुई है। भारत की आबादी वैश्विक आबादी का एक बड़ा हिस्सा है, इसलिए हमारा देश पोषण के बारे में विश्व भर के नज़रिए को निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एमवे ने विज्ञान और प्रकृति दोनों के सर्वाेत्तम तत्वों का समावेश करने वाले अपने प्रमुख ब्रांड न्यूट्रीलाइट से, हमेशा सही पोषण के महत्व को बढ़ावा देने के लिए काम किया है। हम जिन खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं उनसे पोषण संबंधी ज़रूरतें अक्सर पर्याप्त रूप से पूरी नहीं होती इसलिए आवश्यक पोषक तत्वों को शामिल करने वाला संतुलित आहार हमारे स्वास्थ्य को बहुत बढ़ा सकता है।

स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती उत्पादों के शीर्ष निर्माताओं में से एक के रूप में, कंपनी ने एफएसएसएआई के साथ मिलकर मिलेट वॉकथॉन का आयोजन किया ताकि सक्रिय जीवन शैली तथा संतुलित आहार और पोषक तत्वों की खुराक के माध्यम से समग्र स्वास्थ्य के     दृष्टिकोण का महत्व उजागर किया जा सके। 5 किमी का वॉकथॉन देश की पटना के ऊर्जा ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ, जहां यह शुरू हुआ और समाप्त हुआ। पटना के स्वास्थ्य के लिए जागरूक निवासियों ने एमवे इंडिया और एफएसएसएआई द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया, और वे सही आहार ग्रहण करने का महत्व खुद आत्मसात करते हुए और दूसरों को इसके लिए प्रेरित करते हुए कदम से कदम मिलाकर चल पड़े। इस कार्यक्रम में चंद्र भूषण चक्रवर्ती, वरिष्ठ उपाध्यक्ष - पूर्व और पश्चिम, एमवे इंडिया सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए।

एमवे इंडिया, न्यूट्रीलाइट के माध्यम से, आयुष्मान भारत और पोषण अभियान जैसे भारत सरकार के प्रमुख कार्यक्रमों के अनुरूप लोगों को बेहतर और स्वस्थ जीवन जीने में मदद करने के लिए सही पोषण के साथ स्वस्थ सक्रिय जीवन शैली के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए किए जा रहे अपने प्रयासों के अंतर्गत पिछले 5 वर्षों से अपने ईट राइट मूवमेंट का समर्थन करने के लिए एफएसएसएआई के साथ मिलकर काम कर रहा है। इस वॉकथॉन, जिसके बाद ईट राइट मिलेट मेला आयोजित होगा, का उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज वर्ष, 2023 मनाने के लिए जन अभियान चलाना और इंटरैक्टिव और सूचनात्मक मॉडल के ज़रिए सुरक्षित भोजन और स्वस्थ आहार के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। न्यूट्रीलाइट बाइ एमवे ने बेंगलुरु, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ और मुंबई सहित 16 शहरों में इस परियोजना को आगे बढ़ाने के लिए एफएसएसएआई के साथ सहयोग किया है।