पश्चिमी लोहानीपुर राजपूताना मैदान में अखंड अष्टयाम एवं रामचरितमानस पाठ का आयोजन, हुआ विशाल भंडारा

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, बिहार

अखंड अष्टयाम एवं रामचरितमानस पाठ का आयोजन लोहानीपुर विकास समिति के द्वारा किया जा रहा है।

Akhand Ashtayam and Ramcharitmanas recitation organized in West Lohanipur Rajputana Maidan

पटना : पश्चिमी लोहानीपुर राजपूताना मैदान में  बुधवार को 11:00 बजे दिन से अखंड अष्टयाम एवं रामचरितमानस पाठ का आयोजन भक्तिभाव पूर्ण माहौल में शुरू हुआ। रामनवमी के शुभ अवसर पर आयोजित इस धार्मिक कार्यक्रम में काफी संख्या में लोगों की सहभागिता रही। अखंड अष्टयाम एवं रामचरितमानस पाठ का आयोजन लोहानीपुर विकास समिति के द्वारा किया जा रहा है।

लोहानीपुर विकास समिति के कार्यकर्ताओं ने बताया कि लोग आधुनिकता के इस दौर में धार्मिक आयोजनों और पूजा पाठ से विरक्त होते जा रहे हैं। आधुनिक जीवन शैली की वजह से उनके पास समय का नितांत अभाव हो रहा है। ऐसे में यह आयोजन लोगों को प्रभु श्रीराम से जोड़ने में महती भूमिका निभा रहा है। 24 घंटे के इस अखंड अष्टयाम एवं रामचरितमानस पाठ के आयोजन में काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया और रामनाम का जाप किया।

इस आयोजन में वैसे लोग ही पहुंचे जो काफी समय बाद ऐसे कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। उन्होंने बताया कि अखंड अष्टयाम में भाग लेकर उन्हें मानसिक शांति मिली। दौड़ भाग की इस जिंदगी में ऐसे आयोजनों में शामिल होने के लिए अब वे आगे से जरूर समय निकालेंगे। बुधवार को 11:00 बजे दिन से शुरू हुआ यह आयोजन गुरुवार 30 मार्च को सुबह 11:00 बजे तक चली। इसके बाद इसकी पूर्णाहुति हुई।

मौके पर राजधानी के लोहानीपुर के अलावा आसपास के कई इलाकों के लोगों ने इस आयोजन में सक्रिय सहभागिता निभाई।
गुरुवार को अष्टयाम के पूर्णाहुति के बाद विशाल भंडारा का भी आयोजन किया गया। इसमें करीब 600 भक्त प्रसाद ग्रहण करने के लिए जुटे। 
आयोजन में मेयर सीता साहू, विधान सभा के पूर्व सदस्य नीरज सिंह बबलू, डॉ विजय राय , नीरज चौहान के साथ सैकड़ो भक्तगण शामिल रहें।