Chandigarh PGI News: चंडीगढ़ PGI ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उठाए सख्त कदम, 28 सदस्यीय महिला सुरक्षा कमेटी का किया गठन

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

यह समिति विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर महिलाओं की सुरक्षा पर काम कर रही है।

Chandigarh PGI Formed 28 Member Women Safety Committee News in Hindi

Chandigarh PGI Formed 28 Member Women Safety Committee News in Hindi: चंडीगढ़ के पीजीआई ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नई गाइडलाइंस तैयार की हैं, जिसके तहत जल्द ही सुरक्षाकर्मी वॉकी-टॉकी से लैस होंगे। यह कदम परिसर में मौजूद किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति की तुरंत पहचान कर सूचित करने के उद्देश्य से उठाया गया है.

महिला सुरक्षा पर विभागाध्यक्षों (एचओडी) से फीडबैक लेने के बाद एक व्यापक सुरक्षा जांच सूची तैयार की गई है। साथ ही उप-समितियां बनाकर सुरक्षा मामलों की समीक्षा की जा रही है, प्राप्त सुझावों के आधार पर अंतिम दिशानिर्देश तैयार किए जाएंगे.

930 हाई-रेजोल्यूशन सीसीटीवी कैमरे पहले ही लगाए जा चुके 

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद पीजीआई ने 28 सदस्यीय महिला सुरक्षा समिति का गठन किया है, जिसमें 14 महिला संकाय सदस्य भी शामिल हैं। यह समिति विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर महिलाओं की सुरक्षा पर काम कर रही है।

पीजीआई ने पहले ही 930 हाई-रेजोल्यूशन वाले सीसीटीवी कैमरे स्थापित कर दिए हैं, और 24 घंटे निगरानी के लिए एक समर्पित नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है।

महिलाओं के लिए प्रमुख सुरक्षा उपायों में शामिल हैं:

सीसीटीवी निगरानी

अभिगम नियंत्रण(access control)

आपातकालीन तैयारियां

सुरक्षा कर्मियों का प्रशिक्षण

अंधेरी जगहों पर बेहतर रोशनी

स्थानीय पुलिस के साथ तालमेल

(For more news apart from Chandigarh PGI Formed 28 Member Women Safety Committee News in Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)