Chandigarh School News in Hindi: स्कूलों के समय में बदलाव,अब इतने बजे खुलेंगे स्कूल

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

चंडीगढ़ शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव किया गया

Chandigarh School Timing Change Latest News Update In Hindi

Chandigarh School Timing Change News in Hindi: चंडीगढ़ वासियों के लिए एक बड़ी खबर है, बता दें कि शहर के मौसम के बदलते मिज़ास के साथ ही चंडीगढ़ में स्कूलों के समय में भी अब बदलाव कर दिया गया हैं। बता दें चंडीगढ़ शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है।

चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने बदला स्कूल का समय

वहीं जहां बढ़ती सर्दी को ध्यान में रखते हुए चंडीगढ़ शिक्षा विभाग की और से स्कूल खोलने के समय में बदलाव किया गया था। वहीं अब स्कूलों को खोलने का समय सुबह 8.20 कर दिया गया हैं। जिसके चलते अब बच्चों को सुबह 8.20 स्कूल पहुंचना होगा।

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक सिंगल शिफ्ट और डबल शिफ्ट वाले दोनों ही प्रकार के स्कूलों में समय में बदलाव किया गया है। जिसके चलते डबल शिफ्ट वाले स्कूलों का समय सुबह 7.50 से दोपहर 2.10 बजे तक और दोपहर 12.45 से शाम 5 बजे तक की शिफ्ट रहेगी।

बढ़ती ठंड की वजह से बदला था समय

चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने दिसंबर में बढ़ती ठंड को ध्यान में रखते हुए स्कूल को खोलने के समय में बदलाव किया था। वहीं अब मौसम में आए बदलाव के कारण एक बार फिर चंडीगढ़ शिक्षा विभाग की और से स्कूल खोलने के समय में बदलाव किया हैं। ताकि आने वाली परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए सभी विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को बिनी किसी परेशानी के जारी रख सकें।

(for more news apart from ‘Chandigarh School Timing Change news, Latest News Update In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)