Chandigarh School Timing Change: चंडीगढ़ के स्कूलों का समय बदला, अब इतने बजे से पहले नहीं खुलेंगे कोई भी स्कूल

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

बता दें कि अभी तक सरकारी स्कूलों का समय सुबह 8:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक था।

Chandigarh School Timing Change Update

Chandigarh School Timing Change Update : पूरे भारत के साथ-साथ चंडीगढ़ में ठंड का प्रकोप जारी है. कोहरे ने लोगों को परेशान कर रखा है। मौसम विभाग की मानें तो ठंड अभी भी बढ़ सकती है ऐसे में चंडीगढ़ के सभी सरकारी, एडेड और प्राइवेट स्कूलों ने अपना समय बदल दिया है। जारी आदेशों के अनुसार अब स्कूल सुबह 9:30 बजे के बाद ही खोले जाएंगे और दोपहर 3 बजे या उससे पहले बंद कर दिए जाएंगे। 

बता दें कि अभी तक सरकारी स्कूलों का समय सुबह 8:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक था। व्हाट्सएप पर स्कूल का समय बदलने का मैसेज अभिभावकों तक पहुंच गया है। चंडीगढ़ में कड़ाके की ठंड के कारण प्रशासन ने यह फैसला लिया है. प्रशासन का यह फैसला 8 जनवरी से लागू होगा और 13 जनवरी तक लागू रहेगा. क्योंकि मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कई दिनों तक तापमान इसी तरह बना रहेगा. 

बता दें कि चंडीगढ़ में फिलहाल 112 सरकारी स्कूल चल रहे हैं। यहां 7 सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल और 83 निजी मान्यता प्राप्त स्कूल भी हैं। इसके अलावा, चंडीगढ़ में 7 केंद्रीय सरकारी स्कूल, नवोदय स्कूल समिति और वायु सेना स्कूल भी हैं।

मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक घने कोहरे की चेतावनी दी है. शहर में कल अधिकतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4 डिग्री कम था. न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम था. गुरुवार को सीजन में पहली बार न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में 1 डिग्री की बढ़ोतरी हुई लेकिन अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट आई। इससे लोगों को दिन में अधिक ठंड का एहसास हो रहा है.

(For more news apart from Chandigarh Schools Time, stay tuned to Rozana Spokesman)