‘Pizza ATM’ in Chandigarh: चंडीगढ़ की सुखना लेक पर खुला पहला पिज़्ज़ा ATM, 3 मिनट में तैयार होगा पिज़्ज़ा

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

यह मशीन प्रतिदिन औसतन 100 पिज्जा और सप्ताहांत पर 200-300 पिज्जा बनाती है।

pizza atm in chandigarh prices sukhna lake News in hindi

‘Pizza ATM’ in Chandigarh: चंडीगढ़ की सुखना झील (सुखना लेक) स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई है क्योंकि अब पास में एक नया पिज्जा एटीएम खोला गया है. यह इनोवेटिव पिज्जा एटीएम चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एंड टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (CITCO) द्वारा स्थापित किया गया है। जो सिर्फ तीन मिनट में पिज्जा तैयार कर देता है.

सिटको (CITCO) के अधिकारियों के मुताबिक, पिज्जा एटीएम उत्तर भारत में अपनी तरह का पहला एटीएम है। फिलहाल यह देश का एकमात्र चालू एटीएम है। यह अवधारणा फ्रांस में एक समान मशीन से प्रेरित थी, लेकिन iMatrix वर्ल्डवाइड के स्थानीय लाइसेंसधारी, डॉ. रोहित शर्मा ने अपने मोहाली कारखाने में इस मशीन को और भी अधिक सुलभ बनाने की चुनौती ली।

शर्मा ने खुलासा किया कि यह विचार मुंबई में इसी तरह के उद्यम की सफलता से पैदा हुआ था। हालाँकि, महामारी से जुड़ी चुनौतियों के कारण इसे बंद करना पड़ा। हालाँकि, सुखना झील पर इसो लेकर जनता की प्रतिक्रिया काफी सकारात्मक रही है। यह मशीन प्रतिदिन औसतन 100 पिज्जा और सप्ताहांत पर 200-300 पिज्जा बनाती है।

एटीएम से पिज़्ज़ा उचित मूल्य पर उपलब्ध है। इन पिज़्ज़ा की कीमत डोमिनोज़ और पिज़्ज़ा हट जैसी लोकप्रिय श्रृंखलाओं से लगभग 35 प्रतिशत सस्ती है। मीडियम पनीर टिक्का पिज्जा जैसे विकल्पों की कीमत डोमिनोज़ में 560 रुपये की तुलना में सिर्फ 340 रुपये है। एटीएम सुविधा के साथ-साथ सामर्थ्य भी प्रदान करता है।