आज चंडीगढ़ में नहीं चल रही इलेक्ट्रिक बसें, बस स्टैंड से हाई कोर्ट रूट पर सर्विस बंद

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

इलेक्ट्रिक बसों का संचालन नहीं होने से दैनिक यात्रियों को अन्य बसों के रूट की जानकारी नहीं हो पा रही है।

Electric bus

चंडीगढ़ - चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) की इलेक्ट्रिक बसें आज चंडीगढ़ के कई स्थानीय रूटों पर नहीं चलीं। इससे बस यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। खासकर पंजाब से रोजाना सेक्टर-43 बस स्टैंड आने वाले और यहां से हाईकोर्ट जैसे अन्य स्थानों पर जाने वाले लोगों को ज्यादा परेशानी हो रही है।

इलेक्ट्रिक बसों का संचालन नहीं होने से दैनिक यात्रियों को अन्य बसों के रूट की जानकारी नहीं हो पा रही है। इलेक्ट्रिक बस के यात्रियों ने हाईकोर्ट व अन्य जगहों पर जाने के लिए सीटीयू के हेल्पलाइन नंबर पर भी संपर्क किया, लेकिन फोन अटेंडेंट ने भी कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. कर्मचारी ने बताया कि वे इस मामले में डिपो में भी चर्चा कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल संबंधित कर्मचारी व अधिकारी फोन नहीं उठा रहे हैं.

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अपने-अपने केस की सुनवाई के लिए आज बस स्टैंड पहुंचे आम लोग व दैनिक यात्री समय से हाईकोर्ट नहीं पहुंच सके. इसका मुख्य कारण यह है कि वे रोजाना इलेक्ट्रिक बसों में सफर करते हैं। लोगों को बस स्टैंड से हाईकोर्ट और अन्य गंतव्यों तक इलेक्ट्रिक बसों का रूट पता होता है लेकिन डीजल बसों का रूट नहीं।

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) लंबे समय से लगातार शहर की सड़कों पर इलेक्ट्रिक (ई-बस) सेवा का विस्तार कर रहा है। सीटीयू के बेड़े में 100 से अधिक बसें शामिल हैं। इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ सीटीयू डीजल बसों की संख्या भी घटा रहा है।