पंजाब के पुर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को सतर्कता ब्यूरो के समक्ष पेश होने के लिए समन जारी

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

सतर्कता ब्यूरो इन आरोपों की जांच कर रहा है कि चन्नी ने आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित की है।

Summons issued to former Punjab Chief Minister Charanjit Channi to appear before Vigilance Bureau

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को कथित रूप से आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति के मामले में पूछताछ के लिए सतर्कता ब्यूरो के समक्ष शुक्रवार को पेश होने को कहा गया है। कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने यह जानकारी दी।

सतर्कता ब्यूरो ने पहले चन्नी को पूछताछ के लिए 12 अप्रैल को पेश होने को कहा था, लेकिन उन्होंने किसी और तारीख पर बुलाए जाने का अनुरोध किया था जिसे ब्यूरो ने स्वीकार कर लिया और उन्हें 20 अप्रैल को उसके मोहाली कार्यालय में पेश होने को कहा था। वडिंग ने बताया कि हालांकि बृहस्पतिवार को ब्यूरो ने उन्हें 14 अप्रैल को बुलाने का फैसला किया।

उन्होंने तारीख को पहले किए जाने पर आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि यह पार्टी के ‘‘दलित विरोधी चेहरे और प्रतिशोध की राजनीति’’ को उजागर करता है।

सतर्कता ब्यूरो इन आरोपों की जांच कर रहा है कि चन्नी ने आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित की है। सतर्कता ब्यूरो ने पिछले महीने चन्नी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने भी चन्नी के खिलाफ नए समन के लिए ‘आप’ सरकार की आलोचना की।