Chandigarh International Flight:  चंडीगढ़ में कल से दूसरी इंटरनेशनल फ्लाइट होगी शुरू, तैयारियां हुई पूरी

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 16 मई को अबू धाबी के लिए उड़ान को लेकर सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली हैं।

Second international flight in Chandigarh from tomorrow news in hindi

Chandigarh International Flight News In Hindi:  चंडीगढ़ में कल यानी 16 मई से एक और अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होगी। जिसको लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी की और से सभी प्रकार की तैयारियों को पूरा कर लिया है।

बता दें कि चंडीगढ़ में दूसरी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के साथ ही शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट चंडीगढ़ 24 घंटे काम करना शुरू कर देगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 16 मई को अबू धाबी के लिए उड़ान को लेकर सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली हैं। एयरलाइंस और अथॉरिटी की तरफ से रात 10.30 बजे सैरेमनी का आयोजन किया जाएगा।

अबू धाबी की फ्लाइट एयरपोर्ट से रात्रि में आने व जाने वाली पहली अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट होगी, क्योंकि अभी रात 11.45 बजे तक ही एयरपोर्ट ऑपरेट होता है। अबू धाबी की फ्लाइट मध्य रात 2.30 बजे उड़ान भरेगी। वहीं, दूसरी तरफ अबू धाबी से आने वाली फ्लाइट 3.30 बजे लैंड करेगी।

एयरलाइंस ने अप्रैल के तीसरे सप्ताह से ही बुकिंग शुरू कर दी थी। अब टिकट 20 हजार रुपए से शुरू हो रही है। हालांकि शुरुआत में किराया करीब 12 हजार था। चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर 2022 में डोमेस्टिक कार्यों का शुभारंभ हो गया था, लेकिन इंटरनैशनल कार्गो की मंजूरी नहीं मिली थी।

इसे लेकर अथॉरिटी ने उड्डयन मंत्रालय को कई बार पत्र लिखा, लेकिन मात्र एक फ्लाइट होने के कारण मंजूरी नहीं मिली थी। ऐसे में अधिकारियों का कहना है, कि अब अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए मैन पावर बढ़ा दी गई है।

(For more news apart from Second international flight in Chandigarh from tomorrow News in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman in hindi)