Chandigarh News: चंडीगढ़ में फटा सिलेंडर, आसपास के घरों में आई दरारें, पुलिस जांच में कई खुलासे

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि कुछ लोग अवैध रूप से बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भर रहे थे.

Cylinder burst in Chandigarh News in Hindi

Cylinder burst in Chandigarh News in Hindi: चंडीगढ़ के मौली जागरां गांव में गुरुवार रात एक घर में सिलेंडर फट गया और घर के अंदर आग लग गई. धमाका इतना तेज था कि आसपास के घरों में दरारें आ गईं. लोगों को लगा कि भूकंप आया है. लोग डर के मारे अपने घरों से बाहर निकल आये. सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। इस मामले में पुलिस ने कुछ आरोपियों को अपनी हिरासत में ले लिया है.

पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि कुछ लोग अवैध रूप से बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भर रहे थे. इसी तरह रात में छोटे सिलेंडर में गैस भरते समय यह हादसा हुआ। सिलेंडर में गैस लीक होने से आग लग गई। इससे सिलेंडर मौके पर ही फट गया। जिससे घर में आग लग गई और आसपास के लोगों में दहशत फैल गई।

ये भी पढ़ें: Instagram New Feature: Instagram ने बच्चों के लिए जारी किया खास फीचर, रात 10 बजे के बाद दिखेगा एक मैसेज, फिर...

To get all the latest updates, join us on Whatsapp Broadcast Channel.   

लोगों ने घटना की सूचना चंडीगढ़ पुलिस को दी। चंडीगढ़ पुलिस ने तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर बुलाया और आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड की टीम ने सबसे पहले वहां लगी आग को बुझाया. इसके बाद अंदर जाकर जांच की तो पता चला कि आग गैस सिलेंडर फटने से लगी है।

जांच के दौरान चंडीगढ़ पुलिस की टीम ने वहां से कई छोटे-बड़े सिलेंडर बरामद किए. इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. क्षेत्रवासियों ने बताया कि इस मोहल्ले में काफी समय से अवैध कारोबार चल रहा था। इसमें ये लोग सस्ते दामों पर बड़े सिलेंडर खरीद लेते थे.

ये भी पढ़ें: RamLalla New Photo: सामने आई रामलला की मोहक तस्वीर, यहां देखें भगवान राम का अद्भूत रूप

इसके बाद लोग छोटे सिलेंडरों में गैस भरवाते थे और इस गैस के लिए ऊंची कीमत वसूलते थे। इस संबंध में स्थानीय लोगों ने पहले भी कई बार पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. अब हादसे के बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है. इसमें कई अन्य लोगों के शामिल होने की आशंका है.