chandigarh afeem news: चंडीगढ़ में अफीम की खेती, पुलिस ने छापा मार 725 पौधे किये बरामद

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

किशनगढ़ में छापा मार टीम ने देर रात 725 अफीम के पौधे बरामद किये है।

Opium cultivation in Chandigarh, police raided and recovered 725 plants

Chandigarh Afeem News In Hindi: अफ़ीम की खेती करना गैरकानूनी है। बता दें कि चंडीगढ़ में बिना किसी की अनुमति के अवैध अफ़ीम की खेती करना का मामला सामने आया है। जिसके बाद मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जांच कार्रवाई शुरू कर दी हैं।

जानकारी के मुताबिक जिला अपराध सेल ने मामले में कार्रवाई करते हुए मौके से अफीम के पौधे बरामद किए है। वहीं जानकारी में ये भी सामने आया की चंडीगढ़ के किशनगढ़ में अफ़ीम की खेती की जा रही थी। डीसीसी से मिलने पर प्रभारी इंस्पेक्टर जसविंदर के नेतृत्व में टीम ने किशनगढ़ में छापा मारा। टीम ने देर रात छापेमारी कर वहां से 725 अफीम के पौधे बरामद किये है।

वहीं डीसीसी ने दो व्यक्तियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम की धारा 18 (सी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है, जिनकी पहचान नर्सरी मालिक समीर कालिया निवासी पंचकुला और माली सियाराम निवासी नवांगांव के रूप में हुई है। बता दें कि इस मामले में डीसीसी को गुप्त सूचना मिली थी कि किशनगढ़ चौक के पास ब्लूमिंग डेल नर्सरी में अफीम की खेती की जा रही है।

जिसके बाद डीसीसी की टीम सबसे पहले सिविल ड्रेस में वहां पहुंची और देखा कि अफीम के पौधे लगे हुए हैं और उन पर लाल फूल खिल रहे हैं। वहीं गहन जांच के बाद देर रात डीसीसी ने पूरी तैयारी के साथ छापेमारी कर 725 पोस्ता के पौधे बरामद किये।

फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले में जांच कार्रवाई ते ज कर दी हैं।

(For more news apart from Opium cultivation in Chandigarh, police raided and recovered 725 plants news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)