प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में लापरवाही का मामला; सीएम भगवंत मान ने की बड़ी कार्रवाई

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

अधिकारियों से अपना जवाब देने को कहा जाएगा।

Case of negligence in security during PM's visit to Punjab; CM Bhagwant Mann took big action

चंडीगढ़: प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने Personnel Department को पूर्व डीजीपी एस चट्टोपाध्याय, फिरोजपुर रेंज के तत्कालीन DIG  इंदरबीर सिंह और फिरोजपुर के तत्कालीन SSP हरमनदीप सिंह हंस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

मुख्यमंत्री ने इन अधिकारियों को जुर्माना व विभागीय कार्रवाई करने के आदेश जारी किए. यह कार्रवाई सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सेवानिवृत्त न्यायाधीश इंदु मल्होत्रा ​​की अध्यक्षता वाली जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर की गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इन अधिकारियों से अपना जवाब देने को कहा जाएगा।

इसके साथ ही सरकार ने सोमवार को तत्कालीन एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर नरेश अरोड़ा, तत्कालीन एडीजीपी साइबर क्राइम जी नागेश्वर राव, तत्कालीन आईजी पटियाला रेंज मुखविंदर सिंह, तत्कालीन आईजी काउंटर इंटेलिजेंस राकेश अग्रवाल, तत्कालीन डीआईजी फरीदकोट सुरजीत सिंह और फिर मोगा एसएसपी नियुक्त किया। चरणजीत सिंह को नोटिस जारी किया गया

इन आईपीएस अधिकारियों से पूछा गया है कि क्यों न उनके खिलाफ जांच कमेटी की सिफारिश के मुताबिक अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एक जांच कमेटी का गठन किया गया था। इस संबंध में मुख्य सचिव विजय कुमार जंजुआ का कहना है कि अधिकारियों को अपनी बात रखने का मौका दिया जाएगा और उनकी बात सुनने के बाद ही उचित कार्रवाई की जाएगी.