Haryana News: जुलाई 2021 से हरियाणा के डेपुटेशनिस्ट को मिलेगा 1000 रुपये मेडिकल अलाउंस

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

केंद्रीय सेवा नियम लागू होने के बाद पंजाब से हरियाणा के कर्मचारियों का मेडिकल और डियरलेस अलाउंस (डीए) देने पर मतभेद था।

Deputationist of Haryana will get medical allowance News in hindi

Haryana News In Hindi: पंजाब की तर्ज पर जुलाई 2021 से हरियाणा से डेपुटेशन पर शहर आकर सेवाएं दे रहे कर्मचारियों को एक हजार रुपये मासिक मेडिकल अलाउंस मिलेगा। यह मंजूरी चंडीगढ़ वित्त विभाग ने दी है।

हरियाणा डेपुटेशन यूनियन के प्रधान विजय चौधरी ने बताया कि पंजाब में छठे वेतन आयोग देने के बाद शहर के कर्मचारियों को लाभ नहीं मिल रहा था, जिसका कारण मार्च 2022 में शहर में केंद्रीय सेवा 24 नियम लागू होना था।

केंद्रीय सेवा नियम लागू होने के बाद पंजाब से हरियाणा के कर्मचारियों का मेडिकल और डियरलेस अलाउंस (डीए) देने पर मतभेद था। एक वर्ष के संघर्ष और विचार-विमर्श के बाद यूटी वित्त विभाग ने जुलाई 2021 से हरियाणा और दूसरे राज्यों से आए कर्मचारियों को एक हजार रुपये मासिक मेडिकल अलाउंस देने पर सहमति दी है।

गौरतलब है कि मेडिकल अलाउंस के बाद अभी डीए पर फैसला होना है। विजय चौधरी ने कहा कि डीए कर्मचारियों को पैतृक राज्य के अनुसार मिलता है। यदि प्रशासन वह भी हमें दे तो हमारी मांग पूरी हो जाएगी और संघर्ष खत्म होगा।

(For more news apart from Deputationist of Haryana will get medical allowance news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)