चंडीगढ़ में आज बारिश की संभावना; अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

आज और कल अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Chandigarh: Heavy rain likely today (File Photo)

चंडीगढ़: मौसम विभाग ने चंडीगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. आज गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है। शहर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. फिलहाल शहर का तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस है. पिछले 24 घंटों के दौरान चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों में 0.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

चंडीगढ़ के आसपास के इलाकों में अगले 5 दिनों तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की उम्मीद है. आज और कल अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

बता दें कि जुलाई महीने में चंडीगढ़ में करीब 800 मिमी बारिश हो चुकी है, जो एक रिकॉर्ड है। इस बार पूरे मानसून सीजन में होने वाली बारिश जुलाई माह में हुई। पिछले साल जुलाई महीने में 463 मिमी, 2021 में 148 मिमी और 2020 में 277 मिमी बारिश हुई थी. अगस्त में अब तक करीब 80 मिमी बारिश हो चुकी है।

पिछले कई दिनों से कम बारिश के कारण सुखना का जलस्तर अब सामान्य हो गया है। अगर आज भारी बारिश हुई तो सुखना का जलस्तर बढ़ सकता है। ऐसे में प्रशासन को सुखना के फ्लड गेट खोलने पड़ सकते हैं। इससे चंडीगढ़ और जीरकपुर के कुछ इलाकों में पानी भर सकता है.