Amit Shah in Chandigarh: गृह मंत्री अमित शाह ने चंडीगढ़ में नौ परियोजनाओं की शुरुआत की, तीन अन्य की रखी आधारशिला

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

शाह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आधिकारिक आवास पर गए, जहां पुरोहित भी मौजूद थे।

Amit Shah in Chandigarh

Amit Shah in Chandigarh News In Hindi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान नौ परियोजनाओं का उद्घाटन किया और तीन और परियोजनाओं की आधारशिला रखी। कार्यक्रम सेक्टर 26 में चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीसीईटी) में आयोजित किया गया था। उन्होंने जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया, उनकी अनुमानित लागत 368 करोड़ रुपये है। पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।.

शाह अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में भाग लेने के लिये कुरूक्षेत्र पहुंचे थे जहां से वह चंडीगढ़ आये । शाह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आधिकारिक आवास पर गए, जहां पुरोहित भी मौजूद थे। बाद में शाह और पुरोहित कार्यक्रम के लिए सीसीईटी पहुंचे। सीसीईटी में एक सभा को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा कि वह अपनी युवावस्था के दौरान चंडीगढ़ को आधुनिक कल्पना के साथ स्थापित एक संपूर्ण शहर के रूप में देखते थे।.

To get all the latest updates, join us on Whatsapp Broadcast Channel.   

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के सत्ता में आने के बाद बहुत सारे शहर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ को प्रतिस्पर्धा में बने रहना होगा, खुद को साबित करना होगा और अपना शीर्ष स्थान बनाए रखने के लिए बहुत काम करना होगा।.

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि लगभग 400 करोड़ रुपये की लागत से स्वच्छता, शिक्षा, सुरक्षा, आवासीय सुविधा और उच्च शिक्षा से संबंधित कई परियोजनाएं शुरू की गई हैं। इस मौके पर 744 युवाओं को सहायक अवर निरीक्षक व सिपाही पद के नियुक्ति पत्र दिये गये। गृह मंत्री ने कहा कि शुक्रवार को साइबर ऑपरेशन और सुरक्षा केंद्र का भी उद्घाटन किया गया।

उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “हमारे देश को 'साइबर सक्सेस सोसाइटी' बनाने की दिशा में आगे बढ़ते हुए, आज चंडीगढ़ में 'सेंटर फॉर साइबर ऑपरेशंस एंड सिक्योरिटी का उद्घाटन किया गया।”

शाह ने जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया, उनमें सीसीईटी में प्रशासनिक ब्लॉक-सी (डिग्री विंग), सेक्टर 12 में पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज में हिमालय हॉस्टल, दिग्गियां में एक सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, रायपुर कलां में मौजूदा सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का विस्तार और चंडीगढ़ पुलिस परिसर, धनास में 192 घरों का निर्माण शामिल हैं।

(For more news apart from Amit Shah in Chandigarh News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)