Elante Mall Toy Train News: चंडीगढ़ के मॉल में पलटी टॉय ट्रेन, 11 साल के बच्चे की अस्पताल में मौत

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

मृतक बच्चे की पहचान नवांशहर निवासी 11 वर्षीय शाहबाज के रूप में हुई है.

Elante Mall Toy Train News, Elante Mall Toy Train News in hindi,Elante Mall Toy Train Newstoday,Elante Mall Toy Train News today in hindi, Elante Mall of Chandigarh news, Elante Mall of Chandigarh news in hindi,Elante Mall of Chandigarh news today, Toy train Elante Mall , Toy train Elante Mall news, Toy train Elante Mall news in hindi,

Elante Mall Toy Train News: चंडीगढ़ के एलांते मॉल में टॉय ट्रेन पलटने से 11 साल का बच्चा नीचे गिर गया. जिसके बाद बच्चे को जीएमसीएच 32 में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान सुबह चार बजे उसकी मौत हो गई. मृतक बच्चे की पहचान नवांशहर निवासी 11 वर्षीय शाहबाज के रूप में हुई है. पुलिस ने टॉय ट्रेन को जब्त कर लिया है.

जितिंदर पाल की शिकायत पर औद्योगिक क्षेत्र थाने की पुलिस ने टॉय ट्रेन के संचालक सौरभ, निवासी बापूधाम और कंपनी के मालिकों के खिलाफ गलत इरादे और लापरवाही का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव वारिसों को सौंप दिया है। पुलिस ने एलांते मॉल के अंदर से सीसीटीवी कब्जे में ले लिया है। फुटेज हासिल कर लिया गया है. बच्चा टॉय ट्रेन से उतरने की कोशिश करता नजर आया.

जांच में पता चला कि हादसे के वक्त टॉय ट्रेन में सिर्फ दो बच्चे बैठे थे. जितिंदर पाल ने पुलिस से शिकायत की कि टॉय ट्रेन ड्राइवर सौरभ और टॉय ट्रेन चलाने वाली कंपनी ने सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया और बच्चे की मौत हो गई. शुरुआती जांच में पता चला है कि बच्चों की टॉय ट्रेन चलाने का ठेका एलांते मॉल कंपनी को दिया गया है.

पुलिस को दी शिकायत में नवांशहर निवासी जतिंदर पाल सिंह ने बताया कि वह शनिवार को अपने दो बच्चों, पत्नी और चचेरे भाई नवदीप के परिवार के साथ चंडीगढ़ आए थे। शनिवार रात करीब 8 बजे दोनों परिवार के सदस्य घूमने और शॉपिंग के लिए एलांते मॉल पहुंचे।

मॉल के अंदर ग्राउंड फ्लोर पर टॉय ट्रेन देखकर 11 साल के शाहबाज और नवदीप के बेटे ने उसमें झूलने के लिए कहा. जतिंदर और नवदीप दोनों बच्चों को टॉय ट्रेन में झूला देने के लिए सहमत हो गए। जितिंदर पाल ने दोनों बच्चों की सवारी के लिए 400 रुपये का भुगतान किया लेकिन ड्राइवर ने पर्ची नहीं दी। शाहबाज और दूसरा बच्चा टॉय ट्रेन के आखिरी डिब्बे में बैठे थे. ट्रेन में बैठे बच्चों को झूले देने के लिए संचालक सौरव ट्रॉय ट्रेन के ग्राउंड फ्लोर पर चक्कर लगाने लगे.

इसी दौरान अचानक टॉय ट्रेन का संतुलन बिगड़ गया और पिछला डिब्बा पलट गया. बच्चे का सिर डिब्बे की खिड़की से बाहर आ गया और जोर से फर्श से टकराया। सिर में चोट लगने से खून बहने लगा, जबकि नवदीप का बच्चा बच गया.

(For More News Apart from Toy train overturned in the Elante Mall of Chandigarh news in hindi, Stay Tuned To Rozana Spokesman)