Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में बारिश का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर, आज बरसेंगे बादल

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

मौसम विभाग ने कल अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था.

Chandigarh Weather Update 25 july news in hindi

Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में मानसून के महीनों में भी बारिश नहीं हो रही है. पिछले कई दिनों से बादल छाए हुए हैं लेकिन बारिश नहीं हो रही है। गर्मी और उमस से लोगों को परेशानी हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आज बारिश हो सकती है. आज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. आज सुबह से ही शहर में हल्के बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों तक बादल छाए रहेंगे और बीच-बीच में हल्की बारिश की भी संभावना है.

मौसम विभाग ने कल अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था. जो सामान्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस अधिक है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान भी 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वह भी सामान्य से 2.1 डिग्री सेल्सियस अधिक है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज भी तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा. लेकिन 27 जुलाई को तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा. इस बार भी सामान्य से 48.5 फीसदी कम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने 1 जून से अब तक 185.3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की है.

चंडीगढ़ प्रशासन ने H1N1 बीमारी के लिए एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी के मुताबिक, अगर लोगों को बुखार के साथ खांसी, गले में खराश, नाक बहना, सांस लेने में दिक्कत जैसे लक्षण महसूस हों तो उन्हें तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।
इसके अलावा शरीर में दर्द, सिरदर्द, दस्त, उल्टी, कफ में खून आना, थकान आदि भी H1N1 के लक्षण हो सकते हैं। प्रशासन के मुताबिक, जिन लोगों को डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, सांस लेने में दिक्कत या दिल की कोई बीमारी है या 65 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग और 5 साल से कम उम्र के बच्चे, साथ ही गर्भवती महिलाएं, ऐसे लोगों का खास ख्याल रखने की सलाह दी जानी चाहिए लेना चाहिए क्योंकि ऐसे लोगों में यह बीमारी तेजी से फैलती है।

(For More News Apart from Chandigarh Weather Update news In Hindi, Stay Tuned To Rozana Spokesman)