Chandigarh News: चंडीगढ़ में जल्द खुलेगा सेंसर बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय, अनुराग ठाकुर ने की कई अन्य घोषणाएं

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

अनुराग ठाकुर रविवार को इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में 5वें चित्र भारतीय फिल्म महोत्सव के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

Regional office of Censor Board will open soon in Chandigarh, Anurag Thakur made many other announcements

Chandigarh News: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) का क्षेत्रीय सुविधा कार्यालय जल्द ही चंडीगढ़ में खोला जाएगा। इस केंद्र के खुलने से पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड के फिल्म निर्माताओं को विशेष लाभ मिलेगा।

अनुराग ठाकुर रविवार को इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में 5वें चित्र भारतीय फिल्म महोत्सव के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने फिल्म महोत्सव में चयनित विभिन्न श्रेणियों के विजेता फिल्म निर्माताओं को ट्रॉफी, नकद पुरस्कार चेक और प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

 ठाकुर ने कहा कि क्षेत्र के फिल्म निर्माताओं को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) का प्रमाणपत्र पाने के लिए दिल्ली या मुंबई जाए बिना अपनी फिल्मों की स्क्रीनिंग कराने और दृश्यों में कांट-छांट/सुधार कराने की सुविधा यहां मिल सकती है। उन्होंने कहा कि यह कदम पंजाबी फिल्म उद्योग को और मजबूत करेगा।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार फिल्म इंडस्ट्री को पायरेसी से मुक्त कराने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में कई सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. हाल ही में संसद ने एक कानून भी पारित किया है, जिसके तहत पायरेसी करने वालों को लाखों रुपये के जुर्माने के साथ जेल की सजा का भी प्रावधान है। पायरेसी की समस्या से निपटने के लिए 12 विशेष अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि अब फिल्म निर्माताओं को फिल्म प्रमाणन के लिए सेंसर बोर्ड कार्यालय जाने की जरूरत नहीं है. प्रमाणपत्र ऑनलाइन प्राप्त किया जा सकता है। डीएवीपी के लिए एक पोर्टल भी लॉन्च किया गया है। इस माध्यम से बुकिंग और भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है।

(For more news apart from Regional office of Censor Board will open soon in Chandigarh, Anurag Thakur made many other announcements news in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)