Chandigarh Weather Update: 2 दिन बाद ट्राइसिटी के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, भारी बारिश का अलर्ट

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

सोमवार को मोहाली और पंचकुला में हुई बारिश के बाद चंडीगढ़ के तापमान में हल्की गिरावट आई है.

Chandigarh Weather Update news in hindi

Chandigarh Weather Update:  चंडीगढ़ का तापमान इस समय 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास है. अगले 2 दिन बाद राहत मिलने की संभावना है. क्योंकि मौसम विभाग ने 28 और 29 जून को भारी बारिश और तूफान की संभावना जताई है. यह बारिश गरज और चमक के साथ होगी.

मौसम विभाग का मानना ​​है कि मानसून अपनी सामान्य गति से आगे बढ़ रहा है. अगर वह इसी गति से चलता रहा तो वह 28 जून तक चंडीगढ़ पहुंच जाएगा। इसलिए मौसम विभाग ने 28 और 29 जून को बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है.

Punjab Weather Update News: पंजाब में लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, भारी बारिश का अलर्ट जारी

सोमवार को मोहाली और पंचकुला में हुई बारिश के बाद चंडीगढ़ के तापमान में हल्की गिरावट आई है. लेकिन इस गिरावट के साथ हवा में नमी 69 फीसदी तक पहुंच गई है. जिससे नमी की समस्या उत्पन्न हो रही है। धूप उतनी तेज़ नहीं है, लेकिन गर्मी अभी भी महसूस की जा सकती है।

मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि उमस भरे मौसम में ज्यादा पसीना आने से डिहाइड्रेशन का खतरा रहता है. ऐसे में अधिक से अधिक मात्रा में तरल पदार्थों का सेवन करना चाहिए। ताकि शरीर में पानी की कमी न हो.

मौसम विभाग के मुताबिक आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस है. 27 जून को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 28 जून को भी तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा. अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा. लेकिन 28 जून को बारिश की संभावना के कारण 29 जून को तापमान में गिरावट होगी. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा।

 (For More News Apart from Chandigarh Weather Update News In Hindi , Stay Tuned To Rozana Spokesman)