Chandigarh MC Election: 4 मार्च को सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव

राष्ट्रीय, चंडीगढ़

28 फरवरी को नया नामांकन दाखिल किया जाएगा

Chandigarh MC Election: Senior Deputy Mayor and Deputy Mayor elections on March 4 news in hindi

Chandigarh MC Election: चंडीगढ़ प्रशासन ने मंगलवार को सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए नई अधिसूचना जारी की। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव 4 मार्च को होंगे। 28 फरवरी को नया नामांकन दाखिल किया जाएगा। जिसके बाद  सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पर के लिए चुनाव होगा।

गौर हो कि इन पदों के लिए आज होने वाला पुनर्मतदान स्थगित कर दिया गया। क्योंकि मेयर ने सदन की बैठक में भाग लेने में असमर्थता व्यक्त की थी। बता दें कि किसी निजी कारण के चलते उन्होंने पहले ही मेयर पद का पदभार संभालने को लेकर आपत्ति जताई। वहीं मेयर कुलदीप कुमार ने कहा कि, "मेरी बहन अस्वस्थ हैं, इसलिए मैं कल कार्यभार नहीं संभाल सका और मंगलवार को मतदान के लिए एमसी हाउस में उपस्थित नहीं हो पाऊंगा।" दोनों पदों के चुनाव के लिए मेयर पीठासीन अधिकारी हैं।

यह घटनाक्रम वैसा ही है जैसा पिछले महीने हुआ था जब तत्कालीन पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह ने 18 जनवरी को मेयर चुनाव के दिन बीमार होने की सूचना दी थी। नतीजतन, चुनाव स्थगित कर दिया गया था। खैर शहर में लगातार हो रही राजनीति को लेकर अब कहीं न कहीं चुनावी माहौल भी बदलता नजर आ रहा हैं। लेकिन देखना होगा की शहर में लगातार हो रही राजनीति पर कब विराम लगेगा और शहर को नया मेयर और सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर मिलेगा।

(For more news apart Chandigarh MC Election: Senior Deputy Mayor and Deputy Mayor elections on March 4 news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)