Delhi Excise Scam Case: बजट सत्र में शामिल होने के लिए संजय सिंह ने मांगी जमानत; ईडी को नोटिस जारी

राष्ट्रीय, दिल्ली

ईडी ने पिछले साल 4 अक्टूबर को संजय सिंह को गिरफ्तार किया था.

AAP MP Sanjay Singh seeks interim bail to attend Parliament Budgetsession

Delhi Excise Scam Case, AAP MP Sanjay Singh News: दिल्ली की एक अदालत ने कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की याचिका पर गुरुवार को ईडी को नोटिस जारी किया। बता दें कि  इस याचिका में संजय सिंह ने ईडी से संसद के चल रहे सत्र में शामिल होने की इजाजत मांगी थी.

ये भी पढ़ें: CBSE Board: CBSE का बड़ा ऐलान, अब 10वीं कक्षा में होंगे 5 के बजाय 10 पेपर, 12 वीं में भी 6 विषयों में होना होगा पास

विशेष न्यायाधीश एम.के. नागपाल ने 4 से 10 फरवरी तक अंतरिम जमानत की मांग वाली अर्जी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को 3 फरवरी तक अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। ईडी ने पिछले साल 4 अक्टूबर को संजय सिंह को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें: Haryana News: हरियाणा के 530 युवा इजराइल में करेंगे नौकरी, निकली भर्ती, 1.37 लाख होगी सैलरी

एजेंसी ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 को तैयार करने और लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को फायदा हुआ। संजय सिंह ने इन आरोपों से इनकार किया है. आप ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक प्रतिशोध के कारण उसके नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है. बता दें कि ईडी इस मामलें में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी पांच बार समन भेज चकी है. पांचवा समन 31 जनवरी 2024 को भेजा गया. बता दें कि अबतक केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं. 

(For more news apart from Delhi Excise Scam Case, AAP MP Sanjay Singh News in Hindi’ Stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)