पहलवानों के वकील ने जांच पर उठाए सवाल, कहा- शिकायतकर्ताओं के बयान दर्ज करने का तरीका सही नहीं

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

सुनवाई के दौरान वकील रेबेका जॉन ने महिला पहलवानों से जिरह शुरू की.

Wrestlers' lawyer raised questions on the investigation

नई दिल्ली - बृजभूषण शरण सिंह पर लगे महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोप पर शुक्रवार को सुनवाई हुई। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान बृजभूषण शरण सिंह भी मौजूद थे. अब इस मामले की अगली सुनवाई 16 सितंबर को होगी. सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस के वकील ने अपनी दलीलें पेश करने के लिए कोर्ट से समय मांगा है. सुनवाई के दौरान वकील रेबेका जॉन ने महिला पहलवानों से जिरह शुरू की.

महिला पहलवानों के वकील ने कहा कि सभी मामले एक ही व्यक्ति के खिलाफ दर्ज किए गए हैं. सभी शिकायतकर्ता ने एक ही तरह के अपराध के बारे में बताया है। यदि कोई अभियुक्त एक से अधिक अपराध करता है, तो अभियुक्त को सभी आरोपों का सामना करना पड़ता है। यदि कोई अपराध विदेश में किया जाता है तो मुकदमा चलाने के लिए अनुमति की आवश्यकता होती है, यदि अपराध देश में किया जाता है तो इसकी आवश्यकता नहीं होती है।

वकील रेबिका जॉन ने कहा कि कोई ओवर साइट कमेटी नियमों के हिसाब से नहीं बनाई गई, जो भी रिपोर्ट बनाई गई उसके कोई नतीजे नहीं है। वीडियो रिकॉर्डिंग बार-बार बाधित हो रही है. समिति ने अपना कोई निष्कर्ष निकाले बिना केवल यह बताया कि किसने क्या कहा।

ओवर साइट कमेटी में कोई भी बाहर का व्यक्ति जो गैर सरकारी संस्था से जुड़ा हुआ है कमेटी में शामिल नहीं था। रेबेका जॉन ने कहा कि उस समय गुस्सा था, जिसके कारण एक समिति का गठन किया गया। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में बृजभूषण को क्लीन चिट नहीं दी है. जिस तरह से शिकायतकर्ताओं के बयान दर्ज किये गये वह सही नहीं है. यह सिर्फ समय की बर्बादी थी.FIR में जो आरोप लगाए गए और जो बातें चार्जशीट में कही गई थीं, यह आरोपी के खिलाफ आरोप तय करने के लिए काफी है। इस कोर्ट के पास क्षेत्राधिकार भी है।