Arvind Kejriwal News: 6 अक्टूबर को दिल्ली में 'जनता की अदालत' लगाएंगे अरविंद केजरीवाल

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

केजरीवाल ने सरकार और दिल्ली के लोगों के बीच सीधा संवाद बढ़ाने के लिए 'जनता की अदालत' की अवधारणा शुरू की थी।

People's Court In Delhi On October 6, Arvind Kejriwal News In Hindi

Arvind Kejriwal People's Court News In Hindi: आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार 6 अक्टूबर को छत्रसाल स्टेडियम में एक बार फिर 'जनता की अदालत' कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं। इस पहल का उद्देश्य नागरिकों को अपनी चिंताओं और शिकायतों को सीधे सरकार तक पहुँचाने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

इस पहल का पिछला संस्करण 22 सितंबर को जंतर-मंतर पर आयोजित किया गया था, जहाँ केजरीवाल ने विभिन्न सार्वजनिक चिंताओं को संबोधित किया था। शासन के प्रति यह अभिनव दृष्टिकोण 2013 में पहली बार पदभार संभालने के बाद से केजरीवाल के प्रशासन की पहचान रहा है।(Arvind Kejriwal will set up 'people's court' in Delhi on October 6)

जनता की अदालत की पृष्ठभूमि

केजरीवाल ने सरकार और दिल्ली के लोगों के बीच सीधा संवाद बढ़ाने के लिए 'जनता की अदालत' की अवधारणा शुरू की थी। यह कार्यक्रम नागरिकों को खुले मंच पर अपने मुद्दे रखने की अनुमति देता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि उनकी आवाज़ सुनी जाए और उनके नेताओं द्वारा स्वीकार की जाए। नागरिकों के साथ सीधे जुड़कर, AAP का उद्देश्य सरकार और जनता के बीच की खाई को पाटना है, जिससे शासन अधिक सुलभ और सहभागी हो सके।(Arvind Kejriwal will set up 'people's court' in Delhi on October 6)

(For more news apart from Arvind Kejriwal will set up 'people's court' in Delhi on October 6 news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)​