Election Commission: चुनाव आयोग की चेतावनी, चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर होगी सख्त कार्रवाई

राष्ट्रीय, दिल्ली

मानक चुनाव संहिता के उल्लंघन के मामले में सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

Election Commission warns, strict action will be taken against violation of election code of conduct

Election Commission news in hindi:लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करने से पहले चुनाव आयोग ने शुक्रवार को सभी राजनीतिक दलों को आदर्श चुनाव संहिता के प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष उल्लंघन के लिए कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी और मतदाताओं को तथ्यहीन बयान देकर गुमराह करने के प्रति आगाह किया।

आयोग की ओर से जारी एडवाइजरी में राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों, स्टार प्रचारकों को भी चेतावनी दी गई है कि वे जाति, धर्म या भाषा के आधार पर अपील न करें। आयोग ने चुनाव प्रचार के लिए मंदिरों, मस्जिदों, चर्चों, धर्मस्थलों या अन्य धार्मिक स्थलों का उपयोग नहीं करने का भी निर्देश दिया। एडवाइजरी में कहा गया है कि जिन स्टार प्रचारकों और उम्मीदवारों को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस मिल चुका है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एडवाइजरी में कहा गया है कि जिन स्टार प्रचारकों और उम्मीदवारों को पहले ही नोटिस मिल चुका है, उन्हें मानक चुनाव संहिता के उल्लंघन के मामले में सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

 (For more news apart from Election Commission warns, strict action will be taken against violation of election code of conduct News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)