Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में महापंचायत आज, राकेश टिकैत ने किया बड़े आंदोलन की ओर इशारा

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

मुजफ्फरनगर के बाद आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पहलवानों के समर्थन में खाप महापंचायत होने जा रही है.

photo

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. बृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े देश के पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायत और भारतीय किसान यूनियन सहित कई संगठनों ने अपनी आवाज बुलंद की है.

मुजफ्फरनगर के बाद आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पहलवानों के समर्थन में खाप महापंचायत होने जा रही है. माना जा रहा है कि इस सर्व खाप पंचायत में कोई बड़ा ऐलान हो सकता है। आपको बता दें कि इससे पहले यूपी के मुजफ्फरनगर के सोरम में सर्व खाप महापंचायत बुलाई गई थी. इस महापंचायत में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब की 50 खाप पंचायतों ने हिस्सा लिया। महापंचायत में पहलवानों को समर्थन देने का निर्णय लिया गया है।

सोरम गांव में हुई महापंचायत में फैसला लिया गया कि महिला पहलवान और उनके मेडल देश की धरोहर हैं और उन पर किसी भी तरह का अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. फिर भले ही उसे आंदोलन का सहारा लेना पड़े। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार से बातचीत के सभी रास्ते अब खुले हैं. सबसे पहले देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का प्रयास किया जाएगा और उनके सामने पहलवानों का पक्ष रखा जाएगा.

अगर कोई रास्ता नहीं निकला तो अपनी बात मनवाने के लिए आंदोलन का रास्ता चुना जाएगा। राकेश टिकैत ने कहा कि आज कुरुक्षेत्र में होने वाली पंचायत में तय होगा कि सरकार से बातचीत के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी और उसके सदस्य नियुक्त किए जाएंगे. हालांकि उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा.