किसी भी कीमत पर अपनी योग कक्षाओं को बंद नहीं होने दुंगा : केजरीवाल

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

केजरीवाल ने यहां एक कार्यक्रम में योग प्रशिक्षकों को सम्मानित करने के बाद अपने संबोधन में कहा,“योग कक्षाएं बंद करना पाप है, बाकी राजनीति चल सकती है।”

Won't let my yoga classes stop at any cost: Kejriwal

New Delhi :  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि योजना के लिए धन की उपलब्धता हो या न हो उसके बावजूद शहर में मुफ्त योग कक्षाएं जारी रहेंगी। यह टिप्पणी शहर सरकार की ‘दिल्ली की योगशाला’ योजना से जुड़े मुद्दों की पृष्ठभूमि में आई है।

केजरीवाल ने यहां एक कार्यक्रम में योग प्रशिक्षकों को सम्मानित करने के बाद अपने संबोधन में कहा, “योग (कक्षाएं) बंद करना पाप है, बाकी राजनीति चल सकती है।” उन्होंने कहा, “लेकिन, निधि आए या न आए हमने तय किया है कि कक्षाएं नहीं रुकने देंगे।”

सरकार के सूत्रों ने पहले दावा किया था कि उपराज्यपाल सक्सेना ने 31 अक्टूबर के बाद योजना के विस्तार को मंजूरी नहीं दी है।

हालांकि, उपराज्यपाल (एलजी) सचिवालय के सूत्रों ने दावा किया है कि कार्यालय को 31 अक्टूबर से आगे कार्यक्रम के विस्तार की अनुमति मांगने संबंधी कोई फाइल नहीं मिली है। इसलिए, यह कहना गलत था कि एलजी ने इसके विस्तार को मंजूरी नहीं दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक नवंबर को घोषणा की थी कि उनकी सरकार द्वारा आयोजित की जा रही मुफ्त योग कक्षाएं बंद नहीं होंगी। उन्होंने कहा था कि वह उपराज्यपाल और भाजपा की ओर से बाधा के कारण कोई काम नहीं रुकने देंगे।