सिगरेट से जलाया नाबालिग का गाल, मामला दर्ज : पुलिस

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना पुलिस को 28 फरवरी को दी गई।

Minor's cheek burnt with cigarette, case registered: Police

New Delhi: दक्षिण दिल्ली के नेब सराय इलाके में सात साल के एक बच्चे ने आरोप लगाया कि उसके चचेरे भाई ने उसका गाल सिगरेट से जला दिया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना पुलिस को 28 फरवरी को दी गई। उन्होंने बताया कि किशोर न्याय अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि लड़के के माता-पिता तलाक की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, इसलिए बच्चा अदालत के आदेश के अनुसार वैकल्पिक रूप से अपने माता और पिता के साथ तीन-तीन महीने की अवधि के लिए रहता है।

पुलिस के मुताबिक, मेडिकल जांच कराने के बाद, लड़के से पूछताछ की गई और उसे बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया, जिसने बच्चे की देखभाल की जिम्मेदारी मां को सौंप दी। दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) चंदन चौधरी ने बताया कि लड़के ने अपने बयान में कहा कि घटना तब हुई जब वह अपने पिता, चाची और 26 वर्षीय चचेरे भाई के साथ रह रहा था।

डीसीपी ने बताया कि उसने आरोप लगाया कि उसके चचेरे भाई ने 29 दिसंबर, 2022 को सैनिक फार्म के अनुपम गार्डन स्थित उसके पिता के घर में सिगरेट से उसका गाल जला दिया था।