पहलवानों के साथ होगा इंसाफ, पुलिस जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट : अनुराग ठाकुर

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

दो दिन पहले शीर्ष के पहलवानों ने अपने मेडल हरिद्वार में गंगा नदी में फेंकने की धमकी दी थी।

photo

नई दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के लिए हर कोई न्याय चाहता है, लेकिन यह कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही संभव है. बता दें कि इससे दो दिन पहले शीर्ष के पहलवानों ने अपने मेडल हरिद्वार में गंगा नदी में फेंकने की धमकी दी थी।

खेल मंत्री ने कहा, 'सरकार भी निष्पक्ष जांच चाहती है. हम सभी चाहते हैं कि न्याय हो, लेकिन इसके लिए हमें कानूनी प्रक्रिया पूरी होने का इंतजार करना होगा. पुलिस जल्द चार्जशीट दाखिल करेगी.' अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है, जो भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों पर सरकार द्वारा नियुक्त समिति की रिपोर्ट के बाद दर्ज किया गया था।

उन्होंने कहा, ''खिलाड़ी हो या महिला, अगर किसी के खिलाफ कोई अत्याचार हुआ है तो उसे जल्द न्याय मिलना चाहिए. पहलवानों का मामला सात साल पुराना है. इस साल जनवरी में हमने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.'' 

क्या कार्रवाई में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि आरोपी बीजेपी का सांसद है? इसके जवाब में अनुराग ठाकुर ने कहा, 'पक्षपात का सवाल ही नहीं है. हम सभी जल्द जांच पूरी करने के पक्ष में हैं.' ठाकुर ने कहा, "सरकार ने पहलवानों की हर बात मानी। आरोपों की जांच के लिए एक समिति भी बनाई गई थी, जिसमें उनके अनुरोध पर सदस्यों को शामिल किया गया था। इसके अलावा, भारतीय ओलंपिक संघ ने पहलवानों की एक समिति बनाई थी।"

इससे पहले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि पहलवानों को आरोपों की जांच पूरी होने तक इंतजार करना चाहिए। ठाकुर ने कहा, ''मैं पहलवानों से अपील करता हूं कि वे जांच के नतीजे आने तक धैर्य रखें। उन्हें (पहलवानों को) ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए जिससे खेल या एथलीट को नुकसान हो। हम सभी खेल और खिलाड़ियों के पक्ष में हैं।''