दिल्ली शर्मसार : 13 साल की नाबालिग लड़की से दो बार किया गया सामूहिक बलात्कार

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

29 जून को पीड़िता का मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया गया.

photo

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली एक बार फिर शर्मसार हुई है. यहां के स्वरूप नगर इलाके में 13 साल की छात्रा से सात महीने में दो बार सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता ने आठ लोगों पर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. लड़की की शिकायत पर पुलिस ने दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज कर चार नाबालिगों को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित लड़की 8वीं कक्षा में पढ़ती है और उसका परिवार स्वरूप नगर इलाके में रहता है.

23 जून की शाम करीब सात बजे वह अपनी सहेली के घर जा रही थी। दो बदमाशों ने उसे सुनसान इलाके में रोका और जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। करीब चार घंटे बाद युवती बदमाशों के चंगुल से छूटकर अपने घर जा रही थी, तभी रास्ते में तीन अन्य युवक मिले और उसे एक मकान में ले गए। जहां उक्त तीनों ने नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया और रात करीब तीन बजे उसे इलाके में छोड़ दिया.

पीड़िता जब घर पहुंची तो परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी. जांच में शामिल पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर 24 जून को सामूहिक दुष्कर्म, दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट, अपहरण और बंधक बनाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. 29 जून को पीड़िता का मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया गया.

सात महीने पहले हुआ था गैंग रेप:

पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने दिए अपने बयान में कई नए खुलासे किए. उन्होंने बताया कि उनके एक दोस्त के भाई ने उसकी पढ़ाई में मदद करने के लिए दो युवकों से दोस्ती की. करीब 7 महीने पहले लड़की कुशक रोड पर घूम रही थी, तभी दोनों युवक उसे नोट लेने के बहाने जंगल में ले गए. उसका एक और दोस्त वहां आया. इसके बाद तीनों ने बारी-बारी से उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। उस वक्त पीड़िता ने इस बारे में किसी को नहीं बताया.

मजिस्ट्रेट के सामने नए तथ्य सामने आने के बाद 30 जून को स्वरूप नगर पुलिस स्टेशन में एक और नई एफआईआर दर्ज की गई। अब तक की जांच के बाद इस घटना में शामिल चार नाबालिगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल चार वयस्कों की तलाश की जा रही है।