केंद्र सरकार पत्रकारों से डरी हुई है: ‘न्यूजक्लिक’ के परिसरों पर छापेमारी पर आप

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

उन्होंने कहा, ‘‘आज की कार्रवाई से पता चलता है कि प्रधानमंत्री जी चीन से निपटने में विफल रहे हैं।

आप की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़

New Delhi: ऑनलाइन समाचार पोर्टल ‘न्यूजक्लिक’ के परिसरों पर छापेमारी को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह पत्रकारों से ‘‘डरी हुई’’ है। आप की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार अपने ही पत्रकारों को गिरफ्तार करके चीन से लड़ने का दिखावा कर रही है, क्योंकि उसमें सीधे तौर पर चीन से टक्कर लेने की हिम्मत नहीं है।

कक्कड़ ने कहा ‘‘देश में दो तरह के पत्रकार हैं, एक वे जिन्होंने मोदी जी (प्रधानमंत्री) के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है तथा मोदी जी उन्हें हर दिन पुरस्कृत कर रहे हैं और एक वे हैं जो देश के लिए लड़ रहे हैं तथा मोदी सरकार की कमियों को उजागर कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया, लेकिन प्रधानमंत्री में चीन के खिलाफ एक शब्द बोलने की हिम्मत नहीं है। इन पत्रकारों को गिरफ्तार करके वे चीन से लड़ने का दिखावा कर रहे हैं। अगर आपमें हिम्मत है तो चीन के साथ सभी व्यापार बंद कर दें।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आज की कार्रवाई से पता चलता है कि प्रधानमंत्री जी चीन से निपटने में विफल रहे हैं। चीन से लड़ने के नाम पर कुछ पत्रकारों पर छापे मारे जा रहे हैं।’’ दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने ‘न्यूजक्लिक’ और इसके पत्रकारों से जुड़े परिसरों पर मंगलवार सुबह छापेमारी की।