जंतर मंतर हाथापाई मामला : पुलिस हिरासत से छूटे सोमनाथ भारती

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

सोमनाथ भारती ने कहा, ‘‘ हम अभी-अभी रिहा हुए हैं और हम फिर जंतर-मंतर जाएंगे।..

Jantar Mantar scuffle case: Somnath Bharti released from police custody

New Delhi:  दिल्ली के जंतर मंतर से हिरासत में लिए गए आप के विधायक सोमनाथ भारती को पुलिस ने बृहस्पतिवार को छोड़ दिया। जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की मदद करने के लिए चारपाई लेकर पहुंचे भारती को कल रात हिरासत में ले लिया गया था। भारती को कापसहेड़ा पुलिस थाने ले जाया गया जहां उन्हें कुछ घंटों के लिए रखा गया और बाद में छोड़ दिया गया।

सोमनाथ भारती ने कहा, ‘‘ हम अभी-अभी रिहा हुए हैं और हम फिर जंतर-मंतर जाएंगे। दुनिया भर में देश का नाम रोशन करने वाली हमारी बहन-बेटियां पिछले 10 दिनों से जंतर-मंतर पर बैठी हैं। हम घर पर कैसे बैठ सकते हैं? ’’ आम आदमी पार्टी के नेता भारती ने बुधवार को घोषणा की थी कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर जंतर-मंतर जाकर प्रदर्शनकारियों को ‘फोल्डिंग’ (मुड़ सकने वाली) चारपाई मुहैया कराएंगे।

भारती ने कहा था, ‘‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर हमने प्रदर्शन स्थल पर ‘फोल्डिंग’ चारपाई भेजने का फैसला किया है। हमें उम्मीद है कि यह छोटी सी मदद पहलवानों के लिए इस कठिन समय को थोड़ा आसान बना देगी।’’

यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच कथित तौर पर ‘हाथापाई’ हुई, जिसमें कम से कम तीन पहलवान घायल हो गए। पहलवान 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं।