बीजेपी ने चार राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदले, जाखड़ को मिला पंजाब का जिम्मा

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को पार्टी की तेलंगाना इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया।

Jakhar got the responsibility of Punjab

नई दिल्ली: देश के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने 4 राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए हैं. पंजाब, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और झारखंड में फेरबदल किया गया है. पार्टी आलाकमान ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए सुनील जाखड़ को पंजाब में प्रदेश अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है. केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को पार्टी की तेलंगाना इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया।

पार्टी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए सुनील जाखड़ को पंजाब, पूर्व केंद्रीय मंत्री डी पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश और पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी को पार्टी की झारखंड इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

पिछले दिनों कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किरन कुमार रेड्डी को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य नियुक्त किया गया है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि भाजपा अध्यक्ष अध्यक्ष जे पी नड्डा ने इन नियुक्तियों को अंतिम रूप दिया है और ये तत्काल प्रभाव से लागू होंगी।

आपको बता दें कि कल से ही पंजाब बीजेपी अध्यक्ष बदले जाने और सुनील जाखड़ को इस पद पर नियुक्त किए जाने की खबरें आ रही थीं. इसके साथ ही कहा जा रहा था कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन उन्होंने सभी खबरों का खंडन किया और कहा कि बीजेपी में इस तरह से इस्तीफा देने की कोई परंपरा नहीं है.

बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रगति मैदान के कन्वेंशन सेंटर में कैबिनेट सहयोगियों की पांच घंटे लंबी बैठक हुई. इसके बाद यह फैसला लिया गया.

सुनील जाखड़ 2017 से 2021 तक कांग्रेस के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। पिछले साल मई में उन्होंने भाजपा जॉइन की थी।