Excise policy case: AAP सांसद संजय सिंह के घर ED की छापेमारी

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी शराब नीति में घोटाले के मामले में गिरफ्तार हुए हैं. 

ED raids underway at AAP MP Sanjay Singh's residence

नई दिल्ली: दिल्ली एक्साइज पॉलिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार सुबह आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के घर पर छापेमारी की. अधिकारियों ने बताया कि इस मामले के सिलसिले में कुछ अन्य लोगों के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई. संजय सिंह (51) आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य हैं। बता दें कि शराब घोटाले की चार्जशीट में भी संजय सिंह का नाम था. संजय सिंह लगातार ईडी और सीबीआई को घेरते रहे हैं. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी शराब नीति में घोटाले के मामले में गिरफ्तार हुए हैं. 

ईडी ने इस मामले में पहले उनके स्टाफ सदस्यों और उनसे जुड़े अन्य लोगों से पूछताछ की थी। आरोप हैं कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की 2021-22 की आबकारी नीति ने गुटबाजी को बढ़ावा दिया और कुछ डीलरों को फायदा पहुंचाया, जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी। हालांकि, आप ने इन आरोपों से इनकार किया है.
 

दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से इस मामले की जांच कराने की सिफारिश करने के बाद इस नीति को रद्द कर दिया गया था। सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत एक मामला दर्ज किया था।.