Arvind Kejriwal News: आज नए बंगले में शिफ्ट होंगे केजरीवाल; 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से दिया था इस्तीफा

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

केजरीवाल ने 17 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

Arvind Kejriwal will Shift to New Bungalow today latest News in Hindi

Arvind Kejriwal will shift to new bungalow today latest News in Hindi: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज नए घर में शिफ्ट होंगे। केजरीवाल के लिए मंडी हाउस इलाके में घर फाइनल कर लिया गया है. वह आप के राज्यसभा सदस्य और लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. अशोक मित्तल को फिरोजशाह रोड पर आवंटित बंगले में रहेंगे। वे फ्लैगस्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास खाली कर यहां आ जाएंगे.

गौर हो कि केजरीवाल ने 17 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उन्होंने सरकारी आवास और सभी सरकारी सुविधाएं छोड़ने का ऐलान कर दिया. हालाँकि, आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र सरकार से केजरीवाल को राष्ट्रीय पार्टी प्रमुख के रूप में आवास प्रदान करने की मांग की, लेकिन सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

केजरीवाल अब नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और वहां के विधायकों को सरकारी आवास नहीं मिलता है। सीएम बनने से पहले वह गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहते थे।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आज अपना सरकारी बंगला खाली कर सकते हैं. उन्हें मथुरा रोड पर एबी-17 मिला था लेकिन पद छोड़ने के बाद उन्हें बंगला भी खाली करना होगा। दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को कहा कि मनीष भी 4 अक्टूबर को अपना बंगला खाली कर देंगे.

मनीष सिसोदिया पंजाब से राज्यसभा सदस्य हरभजन सिंह को आवंटित बंगले में शिफ्ट होंगे। हरभजन सिंह को राजिंदर प्रसाद रोड पर सरकारी बंगला आवंटित किया गया है. नए घर में शिफ्ट होने से पहले सिसोदिया ने हवन भी किया है.

(For more news apart from Arvind Kejriwal will Shift to New Bungalow today latest News in Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)