Weather News: गर्मी के बीच अच्छी खबर, 7 दिनों तक होगी बारिश, जानिए मौसम का हाल

राष्ट्रीय, दिल्ली

दक्षिणी राज्यों की बात करें तो तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, तटीय आंध्र प्रदेश अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी।

Good news amid summer, it will rain for 7 days news in hindi

Weather News In Hindi: उत्तर भारत समेत देशभर में जारी भीषण गर्मी के बीच एक अच्छी खबर सामने आई है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में यूपी समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। इससे गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वी भारत में आज भी गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा और उसके बाद इसमें कमी आ सकती है। इसके साथ ही उत्तर-पूर्वी राज्यों के कई इलाकों में 7 मई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

पिछले 24 घंटों में मौसम की बात करें तो गंगीय पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक आदि में लू की स्थिति दर्ज की गई। रायलसीमा के नंद्याल इलाके में सबसे अधिक तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले सात दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा आंधी और बिजली गिरने की भी संभावना है। 5 और 6 मई को अरुणाचल प्रदेश, 7 मई को असम, मेघालय, 5 से 7 मई को नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा में बहुत भारी बारिश होगी।

दक्षिणी राज्यों की बात करें तो तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तेलंगाना में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी।

उत्तर भारत की बात करें तो 9 मई से एक नया पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है, जिसके कारण कई राज्यों में मौसम बदल जाएगा। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में 5 और 6 मई को, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 5 से 8 मई को हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके साथ ही 9-11 मई को हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में 7 से 11 मई यानी पांच दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यूपी में पांच दिनों तक तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है।

(For more news apart from Good news amid summer, it will rain for 7 days news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)