आबकारी नीति मामला : ED को संजय सिंह का 5 दिन का मिला रिमांड,10 अक्टूबर तक हिरासत में रहेंगे सांसद

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

ईडी ने सांसद को बुधवार को दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया था।

Excise policy case: ED gets 5-day remand of Sanjay Singh, MP will remain in custody till October 10

New Delhi: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को आज राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। यहां मामले को लेकर हुई सुनवाई के बाद संजय सिंह को 5 दिनों की ईडी रिमांड पर भेज दिया गया है। ईडी ने सांसद को बुधवार को दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया था।

वहीं अब राउज एवेन्यु कोर्ट के आदेश अनुसार, संजय सिंह को 10 अक्टूबर तक ईडी हिरासत में रहना होगा। बता दें कि ईडी ने रिमांड की मांग करते हुए कहा कि सजंय सिंह के घर से जो सबूत मिले है, उनके बारे में संजय सिंह से पूछताछ करनी है।

 बता दें कि सुनवाई में संजय सिंह के वकील को रिमांड कॉपी दी गई। ईडी के वकील का कहना है कि कुल 2 करोड़ का लेन देन है जिसमें दो अलग अलग ट्रांजेक्शन हुए हैं। वकील ने आरोप लगाया कि  1 करोड़ और दूसरी किश्त में 1 करोड़ का लेन देन संजय सिंह के घर पर हुआ है। ED ने कहा है कि सर्वेश को सजंय सिंह का कर्मचारी है उसको सजंय सिंह के घर पर पैसा दिया गया, दिनेश अरोड़ा ने इसकी पुष्टि की है। 

ईडी ने कोर्ट में बताया कि संजय सिंह का फोन हमने जब्त कर लिया है। इसमें कुछ कॉन्टैक्ट नंबर मिले हैं.  ईडी ने कहा कि फोन से जो कॉन्टेक्ट्स मिले है, डेटा मिला है , उसके बारे में कस्टडी में लेकर पूछताछ जरूरी है।