CISCE Results News: सीआईएससीई 10वीं व 12वीं के नतीजे घोषित

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

कक्षा 10 में उत्तीर्ण प्रतिशत 99.47 प्रतिशत है और आईएससी या कक्षा 12 में यह 98.19 प्रतिशत है।

CISCE Class 10, 12 Board exam results announced news in hindi

CISCE Results News In Hindi :काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने सीआईएससीई कक्षा 10, 12 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। उम्मीदवार यूनिक आईडी, इंडेक्स नंबर और लॉगिन पेज पर प्रदर्शित कैप्चा कोड का उपयोग करके परिषद की वेबसाइटों - सिससी.ओआरजी और results.cisce.org पर आईसीएसई, आईएससी परिणाम 2024 की जांच कर सकते है।

परिषद ने बताया कि आईसीएसई या कक्षा 10 में उत्तीर्ण प्रतिशत 99.47 प्रतिशत है और आईएससी या कक्षा 12 में यह 98.19 प्रतिशत है। इसमें कहा गया है कि लड़की उम्मीदवारों ने दोनों कक्षाओं में उत्तीर्ण प्रतिशत अधिक दर्ज किया है।

गौर हो कि काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) कक्षा 10 व 12 की बोर्ड परीक्षा के नतीजे सोमवार को घोषित करने की जानकारी दी थी। जिसके बाद परिणाम बोर्ड की वेबसाइट, करियर पोर्टल और डिजीलॉकर पर उपलब्ध करा दिए गए है।

वहीं, बोर्ड ने इस सत्र से कक्षा 10 व 12 के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा बंद कर दी है। जो अभ्यर्थी परीक्षा के एक ही वर्ष में अंक या ग्रेड में सुधार करना चाहते हैं, वे अधिकतम दो विषयों में सुधार परीक्षा दे सकते हैं। सुधार परीक्षा जुलाई में होगी।

(For more news apart from CISCE 10th and 12th results declared news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)