Arvind Kejriwal News: एनडीए शासित राज्यों में मुफ्त बिजली देगी भाजपा, तो मैं बीजेपी के लिए प्रचार करूंगा- केजरीवाल

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

केजरीवाल ने कहा, 'पिछले 7 साल से यूपी में डबल इंजन की सरकार है। लोकसभा चुनाव में उनकी सीटें आधी रह गईं।

BJP provides free electricity in NDA ruled states, Kejriwal news in hindi

Arvind Kejriwal News In Hindi: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि अगर हिम्मत है तो नवंबर में महाराष्ट्र और झारखंड के साथ दिल्ली में विधानसभा चुनाव कराकर दिखाएं। हम चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। अन्यथा हम मान लेंगे कि वे हार गये हैं और डर गये हैं।

केजरीवाल ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री दिल्ली चुनाव से पहले एनडीए शासित 22 राज्यों में मुफ्त बिजली की घोषणा करते हैं तो मैं बीजेपी के लिए प्रचार करूंगा। केजरीवाल ने ये बातें दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 'जनता की अदालत' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहीं।

केजरीवाल ने कहा, 'मैंने कल टीवी पर एग्जिट पोल देखा। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की डबल इंजन वाली सरकारें खत्म हो रही हैं। पहला इंजन जून में फेल हो गया, जब उन्हें 240 सीटें मिलीं। झारखंड और महाराष्ट्र में भी यही होगा। फिर दूसरा इंजन भी फेल हो जाएगा।

डबल इंजन सरकार का मतलब है महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार। दिल्ली में चुनाव आ रहे हैं। दिल्ली आकर वो (बीजेपी) कहेंगे कि डबल इंजन की सरकार बनाओ। अब आप पूछेंगे कि 10 साल तक हरियाणा में डबल इंजन की सरकार थी? उन्होंने ऐसा क्या किया है कि लोग उन नेताओं को अपने गांवों में नहीं जाने दे रहे हैं?

केजरीवाल ने कहा, 'पिछले 7 साल से यूपी में डबल इंजन की सरकार है। लोकसभा चुनाव में उनकी सीटें आधी रह गईं। मणिपुर में भी 7 साल से डबल इंजन की सरकार है। मणिपुर दो साल से जल रहा है। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी गरीब विरोधी है। उन्होंने दिल्ली में बस मार्शलों, डेटा एंट्री ऑपरेटरों को हटा दिया। होम गार्डों का वेतन रोका गया। दिल्ली में लोकतंत्र नहीं है, एलजी राज्य है। हम दिल्ली को एलजी शासन से मुक्त कराएंगे और पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली से छह वादे किए - बिजली, पानी, महिलाओं के लिए बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए तीर्थयात्रा, स्वास्थ्य और शिक्षा। अगर बीजेपी सत्ता में आई तो सब कुछ छीन लेगी।

(For more news apart from BJP provides free electricity in NDA ruled states, Kejriwal news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)