NEET UG-2024: पेपर लीक मामले में सीबीआई ने तीसरी चार्जशीट दाखिल की

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

NEET UG-2024 परीक्षा आयोजित करने के लिए केंद्र अधीक्षक को नियुक्त किया गया था

CBI files third charge sheet in paper leak case news In Hindi

NEET UG-2024 News In Hindi: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (अंडरग्रेजुएट) 2024 प्रश्न पत्र लीक मामले में 21 आरोपियों के खिलाफ पटना में सीबीआई मामलों की विशेष अदालत के समक्ष तीसरा आरोप पत्र दायर किया। एजेंसी सूत्रों ने शनिवार को यह बात कही है।

सीबीआई ने 20 सितंबर को इस मामले में 6 आरोपियों के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल की थी। दूसरा आरोपपत्र 6 आरोपियों बलदेव कुमार उर्फ चित्तू, सन्नी कुमार, अहसानुल हक (ओएसिस स्कूल हज़ारीबाग़ के प्रिंसिपल और सिटी कोऑर्डिनेटर हज़ारीबाग़), मोहम्मद इम्तियाज़ आलम (ओएसिस स्कूल हज़ारीबाग़ के उपप्रधानाचार्य और केंद्र अधीक्षक, जमालुद्दीन उर्फ) के खिलाफ दायर किया गया था जमाल (हजारीबाग से एक अखबार संवाददाता) और अमन कुमार।

NEET UG-2024 परीक्षा आयोजित करने के लिए केंद्र अधीक्षक को नियुक्त किया गया था, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 (2018 में संशोधित) की धारा 13 (1) (ए) के तहत गंभीर आरोप लगाए गए थे।

सीबीआई ने 1 अगस्त 2024 को 13 आरोपियों के खिलाफ पहली चार्जशीट दाखिल की। जांच से पता चला कि ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल अहसानुल हक, NEET UG-2024 परीक्षा के लिए हज़ारीबाग के सिटी कोऑर्डिनेटर के रूप में, उसी स्कूल के वाइस प्रिंसिपल और NEET UG 2024 परीक्षा के लिए केंद्र अधीक्षक, मुहम्मद इम्तियाज़ आलम शामिल थे।

अन्य आरोपियों ने मिलकर नीट यूजी प्रश्न पत्र चुराने की साजिश रची। राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) 2024 के आयोजन में कथित अनियमितताओं पर विवाद के बाद सीबीआई ने इस साल की शुरुआत में एक जांच शुरू की थी।

(For more news apart from CBI files third charge sheet in paper leak case news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)