Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम का उतार चढ़ाव जारी, जानें राजधानी में क्या है प्रदूषण का स्तर

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

इस समय में राजधानी में सबसे बड़ी समस्या प्रदुषण है.

Delhi Weather Update Today In Hindi

Delhi Weather Update Today In Hindi : देश की राजधानी दिल्ली में मौसम में लागातार उतार चढ़ाव जारी है. आज यानी बुधवार को ताुमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं कोहरा भी देखने को मिला। जिसकी वजह से कई जगहों पर दृश्यता का स्तर घटकर मात्र 750 मीटर ही था. मौसम विभाग के पुर्वानुमानमों की बात करें तो राजधानी में 15 दिसंबर को बाद से तापमान में भारी गिरावट दर्ज का जा सकती है. आज बुधवार की बात करें तो आज भी मंगलवार की तरह राजधानी में धूप खिला रहेगा। 

इस समय में राजधानी में सबसे बड़ी समस्या प्रदुषण है. हालांकि अब लोगों को इससे थोड़ी राहत मिल रही है।  नॉर्थ-वेस्ट से चल रही तेज हवाएं राजधानी में प्रदुषण के स्तर को कम कर रही है. वहीं अब तोज धूप भी देखने को मिल रहा है जो आसमान साफ कर रहा है. फिलहाल आसमान में विजिबिलिटी का स्तर बेहतर दिखाई दे रहा है.   मौसम विभाग की माने तो  पहाड़ों पर सक्रिय वेस्टर्न डिस्टरबेंस अब खत्म हो गया है. जिससे हवाओं की रफ्तार तेज हो रही है.  और यही कारण है कि मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहा है. 

बिगड़ सकता है राजधानी में प्रदुषण का स्तर

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 6 से 8 दिसंबर तक दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब वर्ग में रह सकता है. मंगलवार को चली तेज हवाओं के कारण आसमान साफ रहा।  जिससे प्रदुषण मे कमी आई।  वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आज बुधवार को हवाओं की गति एक बार फिर कम आएगी साथ ही 7 और 8 दिसंबर को सुबह के वक्त हवाएं काफी कमजोर हो रही है. जिससे प्रदूषण का स्तर बेहद खराब वर्ग में आ सकता है.

आज पुरे दिन आसमान साफ रह सकता है। राजधानी  में आज अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 25 और 11 डिग्री रहने की उम्मीद है.