Gokulpuri Metro Station Collapsed: दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा ढहा, एक की मौत, कई घायल

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

बताया जा रहा है कि यह घटना सुबह 11 बजे हुई जब प्लेटफॉर्म की दीवार (पूर्वी तरफ) का एक हिस्सा ढहकर नीचे सड़क पर गिर गया।

Delhi Gokulpuri metro station collapsed News In Hindi

Delhi Gokulpuri Metro Station Collapsed News: दिल्ली मेट्रो के गोकुलपुरी स्टेशन पर आज सुबह एक एक बड़ा हादसा हो गया. यहां मेट्रों के पिंक लाइन पर मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म की साइड वॉल का एक हिस्सा ढह गया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं तीन से ज्यादा लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

बताया जा रहा है कि यह घटना सुबह 11 बजे हुई जब प्लेटफॉर्म की दीवार (पूर्वी तरफ) का एक हिस्सा ढहकर नीचे सड़क पर गिर गया। वहीं, दीवार का कुछ हिस्सा अभी भी लटका हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार जब हादया हुआ तो मलबे में 4-5 लोग दब गए थे. वहीं बचाव टीम ने उन्हें बाहर निकाल और अस्पताल पहुंचाया जहां एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया . 

 मृतक की पहचान पास के करावल नगर इलाके की शहीद भगत सिंह कॉलोनी के रहने वाले विनोद कुमार के रूप में की  गई है।

 दुर्घटना के बाद से इस लाइन में फिलहाल मेट्रो ट्रेन को सिंगल लाइन से संचालित किया गया है। वहीं  डीएमआरसी ने हादसे का शिकार हुए लोगों के लिए मुआबजा भी देने का ऐलान किया है. डीएमआरसी ने मामूली चोट के लिए एक लाख रुपये, गंभीर चोट के लिए पांच लाख रुपये और मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपये की राशि देने का फैसला किया है।

डीएमआरसी के एक वरिष्ट अधिकारी ने कहा,'' हम इस घटना का संज्ञान ले रहे हैं और सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।''

यात्रियों द्वारा मोबाइल से बनाई गई घटना की वीडियो भी सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही हैं जिसमें पुलिसकर्मी सड़क से ढहे हुए हिस्से के मलबे को हटा रहे हैं और कुछ हिस्सा लटका हुआ है। सभी घायलों को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है