भारतवंशी शेफ को मिला महाराज चार्ल्स के राज्याभिषेक समारोह का निमंत्रण

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

उन्होंने अपने बचपन के कई साल भारत में भी गुजारे हैं।

Indian-origin chef invited to the coronation ceremony of Maharaj Charles

लंदन: ब्रिटिश एम्पायर मेडल (BEM) से सम्मानित भारतवंशी एक शेफ (खानसामा) को अगले महीने लंदन में होने वाले महाराज चार्ल्स और महारानी कैमिला के राज्याभिषेक समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रण मिला है। बकिंघम पैलेस ने शनिवार को बताया कि चेफ मंजू मल्ही और 850 बीईएम से सम्मानित अन्य लोगों को राज्याभिषेक समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए काम करने वाले परोपकारी संस्था से जुड़ी मल्ही को कोविड-19 के दौरान लंदन में सामुदायिक सेवा के लिए BEM से सम्मानित किया गया था।

छह मई को वेस्टमिन्स्टर ऐबी में होने वाले समारोह में बीईएम से सम्मानित लोगों के अलावा, समूचे ब्रिटेन में समुदाय के लिए अच्छा काम करने वाले लोग और परोपकारी संस्थाओं के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

मल्ही एक पेशेवर शेफ हैं जो ‘ओपन एज’ नामक परोपकारी संस्था में 2016 से कार्यरत हैं। यह संस्था लंदन में 50 साल या इससे ज्यादा उम्र के लोगों को अपनी सेहत और मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखने में मदद करती है। बकिंघम पैलेस के बयान के मुताबिक, “ मंजू ने कोविड-19 के ‘ओपन एज’ की रसोई को सदस्यों और कर्मचारियों के लिए पाकविद्या स्कूल और रेस्तरां में तब्दील कर दिया और दूरस्थ माध्यम से पाकविद्या की कक्षाएं उपलब्ध कराईं।”

बयान में कहा गया है कि मंजू ने ‘ओपन एज’ समुदाय के ‘बिग लोकल फैमिली कुकिंग क्लब’ की भी अगुवाई की।

मल्ही का जन्म ब्रिटेन में हुआ है। वह शेफ और खाने पीने की चीज़ों पर लेखन भी करती हैं। उनकी परवरिश उत्तर-पश्चिम लंदन में हुई है और वह एंग्लो-भारतीय व्यंजन की विशेषज्ञ हैं। उन्होंने अपने बचपन के कई साल भारत में भी गुजारे हैं। उन्हें दिवंगत महारानी एलीज़ाबेथ द्वितीय ने बीईएम से नवाज़ा था।