टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड : तमिलनाडु विशेष पुलिस के सात कर्मी निलंबित, हमले के वक्त नहीं लिया था कोई एक्शन

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

आरोप है कि ड्यूटी पर होने के बाद भी वे सब कुछ देखते रहे।

Tillu Tajpuria murder case: Seven personnel of Tamil Nadu Special Police suspended

New Delhi: गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के वक्त तिहाड़ जेल में ड्यूटी पर तैनात तमिलनाडु विशेष पुलिस (टीएनएसपी) के सात कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है . आरोप है कि ड्यूटी पर होने के बाद भी वे सब कुछ देखते रहे। तिहाड़ अधिकारियों ने बताया कि निलंबन के बाद अब इन कर्मियों को वापस तमिलनाडु भेजा जाएगा। 

यह कदम तब उठाया गया है जब दिल्ली कारागार के महानिदेशक संजय बेनीवाल ने तमिलनाडु पुलिस को पत्र लिखकर उनसे अपने कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था।

जेल के एक अधिकारी ने बताया कि टीएनएसपी के अधिकारियों के साथ उनके कर्मियों की कथित लापरवाही के संबंध में एक बैठक भी की गयी जिसमें उन्होंने अपने कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

एक जेल अधिकारी ने कहा, ‘‘तमिलनाडु पुलिस ने अपने सात कर्मियों को निलंबित कर दिया है और उन्हें वापस बुलाया है।’’ तमिलनाडु विशेष पुलिस जेल परिसर में सुरक्षा उपलब्ध कराती है।

गौरतलब है कि ताजपुरिया की कथित तौर पर प्रतिद्वंद्वी गोगी गिरोह के चार सदस्यों- दीपक उर्फ तीतर, योगेश उर्फ टुंडा, राजेश और रियाज खान ने मंगलवार की सुबह हत्या कर दी थी।

सोशल मीडिया पर तिहाड़ जेल का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया, जिसमें कथित तौर पर दिखाया गया है कि गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया पर सुरक्षाकर्मियों के सामने उस वक्त भी हमला किया गया था, जब वे उसे चार कैदियों द्वारा चाकू मारने के बाद ले जा रहे थे।