Weather Update: पूरे देश में बदला मौसम का मिजाज... इन राज्यों में कड़ाके की ठंड के साथ बारिश का अलर्ट जारी

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार को पंजाब, हरियाणा और पूर्वी उत्तर प्रदेश में घना कोहरा देखने को मिल सकता है.

Weather Update Today News In Hindi Rain alert issued

Weather Update Today News In Hindi : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में अब कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. तापमान लगातार कम हो रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले तीन दिनों में उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा. इसका मतलब है कि अगले तीन दिनों में उत्तर भारत समेत इन इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. उत्तर प्रदेश में भी घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार को पंजाब, हरियाणा और पूर्वी उत्तर प्रदेश में घना कोहरा देखने को मिल सकता है. इसके अलावा बिहार में 10 दिसंबर तक और असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 9 दिसंबर से सुबह 11 बजे तक घना कोहरा छा सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण भारत में तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. जबकि केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, लक्षद्वीप में अगले चार से पांच दिनों तक कई स्थानों पर हल्की से मध्यम और भारी बारिश हो सकती है। 12 दिसंबर को हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में तूफान और ओलावृष्टि होने की संभावना है।

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, 9 दिसंबर के मौसम की बात करें तो असम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और मेघालय में हल्की से मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश होगी. त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, झारखंड और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है। तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हल्की बारिश हो सकती है.

(For more news apart from Weather Update Today News In Hindi , stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)