आप ने शुरू किया ‘डिग्री दिखाओ कैम्पेन’: आतिशी ने दिखाई ऑक्सफोर्ड की डिग्री, BJP नेताओं को किया चैलेंज

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

मीडिया को अपनी डिग्री दिखाते हुए आतिशी ने कहा, ‘‘आज से हर दिन आप का एक नेता देश के सामने अपनी डिग्री दिखाएगा।’’

AAP starts 'Degree Show Campaign': Atishi flaunts Oxford degree, challenges BJP leaders

New Delhi: आप ने रविवार को ‘‘डिग्री दिखाओ कैम्पेन’’ शुरू किया जिसके तहत पार्टी के नेता हर दिन जनता के साथ अपनी शैक्षणिक योग्यता साझा करेंगे।

गौरतलब है कि गुजरात उच्च न्यायालय ने हाल में केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के 2016 के उस आदेश को रद्द कर दिया था, जिसमें गुजरात विश्वविद्यालय को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री के बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया था। उच्च न्यायालय ने इस मामले में आवेदक केजरीवाल पर 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

इसके बाद से ही आईआईटी से पढ़ाई करने वाले और आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल तथा उनकी पार्टी ने इस मुद्दे पर फिर से हमला करना शुरू किया है। इस अभियान की शुरुआत करते हुए पार्टी की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक डिग्री और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से मास्टर की दो डिग्री दिखाईं।

मीडिया को अपनी डिग्री दिखाते हुए आतिशी ने कहा, ‘‘आज से हर दिन आप का एक नेता देश के सामने अपनी डिग्री दिखाएगा।’’

उन्होंने देश में सभी राजनीतिक नेताओं से आगे आने और जनता को अपनी डिग्री दिखाने की अपील की ताकि नागरिकों को उन लोगों की शैक्षणिक योग्यता के बारे में पता चले जो उनके तथा देश के लिए फैसले ले रहे हैं। आतिशी ने कहा कि अगर देश के प्रधानमंत्री ने गुजरात विश्वविद्यालय से डिग्री ली है तो विश्वविद्यालय इसका खुलासा करने से बचने के लिए अदालत क्यों जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘गुजरात विश्वविद्यालय को गर्व होना चाहिए कि उसका छात्र देश का प्रधानमंत्री बना है।’’