तुर्की: स्मोकिंग छोड़ने के लिए शख्स ने अपनाया अजीब तरीका, वायरल हुई पुरानी तस्वीरें

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

तुर्की के नागरिक को धूम्रपान की आदत छोड़ने में मदद मिली।

Photo

नई दिल्ली: सिगरेट पीने वाला हर व्यक्ति जानता है कि यह उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, फिर भी वे इसे नहीं छोड़ सकते क्योंकि धूम्रपान की आदत को छोड़ना बहुत मुश्किल होता है. धूम्रपान छोड़ने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके आजमाते हैं और बहुत कम लोग सफल हो पाते हैं। वहीं अब एक शख्स ने स्मोकिंग छोड़ने का बेहद ही अजीबोगरीब तरीका अपनाया है।

तुर्की के एक शहर में रहने वाले एक शख्स ने स्मोकिंग छोड़ने के लिए ऐसा अनोखा तरीका अपनाया, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। हालांकि ये घटना काफी पुरानी है लेकिन एक बार फिर से वायरल हो रही है. विदेशी मीडिया के मुताबिक, तुर्की के रहने वाले इब्राहिम उसल ने अपने सिर पर पिंजरा बांध रखा था, ताकि वह धूम्रपान न कर सके. बताया जा रहा है कि ये घटना साल 2013 की है लेकिन हाल ही में एक बार फिर ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

खबरों के मुताबिक इस घटना के बारे में जिस किसी को भी पता चला तो लोगों ने इसे मजाक समझा, लेकिन जब लोगों ने पिंजरे में कैद शख्स की तस्वीरें देखीं तो लोगों को विश्वास हो गया और वे हैरान रह गए. बताया जा रहा है कि ये शख्स स्मोकिंग इसलिए छोड़ना चाहता था क्योंकि उसके पिता की मौत फेफड़ों के कैंसर से हो गई थी. जिसके बाद ये शख्स बाद धूम्रपान छोड़ना चाहता था। 

तुर्की के एक शहर में रहने वाला यह व्यक्ति अपने जीवन के दो-दसवें हिस्से से अधिक समय तक एक दिन में दो पैकेट सिगरेट पीता था, लेकिन इस आदत को छोड़ने के लिए, इब्राहिम ने एक मोटरसाइकिल हेलमेट से प्रेरित होकर तांबे के तारों से अपने सिर के लिए एक पिंजरा बनाया। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इब्राहिम अपना सिर पिंजरे के अंदर बंद कर लेता था और चाबी अपने परिवार वालों को सौंप देता था। तुर्की नागरिक की पत्नी ने धूम्रपान छोड़ने के उनके प्रयास में उनका साथ दिया। जब इब्राहिम को कुछ खाना या पीना होता तो उसकी पत्नी इस पिंजरे को खोल देती, जैसे ही वह खाना खा लेता, उसकी पत्नी फिर से पिंजरे को बंद कर देती। इससे तुर्की के नागरिक को धूम्रपान की आदत छोड़ने में मदद मिली।