Delhi Excise Policy Case: कोर्ट ने के कविता की जमानत याचिका पर ईडी से मांगा जवाब

राष्ट्रीय, दिल्ली

निचली अदालत ने इस घोटाले के संबंध में केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में उनकी जमानत याचिका भी खारिज कर दी थी।

Court seeks response from ED on K Kavita bail plea News in hindi

Delhi Excise Policy Case News In Hindi: दिल्ली उच्च न्यायालय ने कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता कविता की जमानत याचिका पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से अपना पक्ष बताने को कहा है।

न्यायाधीश स्वर्णकांत शर्मा ने मामले की अगली सुनवाई 24 मई को तय की है। दिल्ली की एक निचली अदालत ने 6 मई को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कविता की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। कविता ने कोर्ट के आदेश को हाई कोर्ट में चुनौती दी।

निचली अदालत ने इस घोटाले के संबंध में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में उनकी जमानत याचिका भी खारिज कर दी थी। कथित घोटाला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है। बाद में इस नीति को अस्वीकार कर दिया गया।

कविता सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज दो मामलों में न्यायिक हिरासत में हैं। कविता (46) को ईडी ने 15 मार्च को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था। उन्हें सीबीआई ने न्यायिक हिरासत में ले लिया था।

(For more news apart from Court seeks response from ED on K Kavita bail plea news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)